बिहार: कोरोना मरीजों के संख्या पहुंची 24, गया की रहने वाली महिला Covid-19 पॉजिटिव

By एस पी सिन्हा | Published: April 1, 2020 05:59 PM2020-04-01T17:59:19+5:302020-04-01T17:59:19+5:30

बिहार में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. अब तक मिले सभी 23 मरीज 38 साल से नीचे के हैं जो और चिंता का विषय है.

Coronavirus: Another corona positive case found in Bihar, seven were found yesterday, number reached 24 Coronaviruskəˈrōnəˌvīrəs Definitions of coronavirus Noun 1 any of a group of RNA viruses that cause a variety of diseases in humans and other animals. | बिहार: कोरोना मरीजों के संख्या पहुंची 24, गया की रहने वाली महिला Covid-19 पॉजिटिव

गया की रहने वाली महिला की ट्रैवल हिस्ट्री दुबई की रही है. जिसके बाद उसे जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Highlightsबिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बुधवार को दो और मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है.

पटना: बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. आज (बुधवार को) दो और मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है. इसके बाद यह संख्या बढ़कर 24 हो गई है. पॉजिटिव मिली एक महिला है जो कि गया की रहने वाली है. इसके साथ ही उस महिला में कोरोना बीमारी की पुष्टि हुई है. आरएमआरआई के निदेशक पीके दास ने इसकी पुष्टि की है.

इस तहर से प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. बताया जाता है कि गया की रहने वाली महिला की ट्रैवल हिस्ट्री दुबई की रही है. जिसके बाद उसे जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उसका ब्लड सैंपल को आरएमआरआई में जांच के लिए भेजा गया था. इस दौरान उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आज अब तक 177 सैंपल की आरएमआरआई में जांच हुए हैं, जिसमें यह पहला सैंपल है जो पॉजिटिव आया है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. अब तक मिले सभी 23 मरीज 38 साल से नीचे के हैं जो और चिंता का विषय है.

यहां बता दें कि मंगलवार को गया, गोपालगंज, नालंदा और बेगूसराय के जहां एक-एक मरीज मिले थे. जबकि आईजीआईएमएस की चार पॉजिटिव रिपोर्ट वाले सभी सीवान के रहने वाले हैं. रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित जिलाधिकारी को अलर्ट कर दिया है और उन जिलों में संबंधित इलाकों को सील करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने साफ कहा है कि इस समय चिकित्सा सेवा को हर हाल में बेहतर रखना है और डयूटी से गायब रहने वाले चिकित्सक पर सीधे कार्रवाई होगी. स्वास्थ्य मंत्री ने आईजीआईएमएस प्रबंधन को कोरोना टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाने का निर्देश भी दिया है.

Web Title: Coronavirus: Another corona positive case found in Bihar, seven were found yesterday, number reached 24 Coronaviruskəˈrōnəˌvīrəs Definitions of coronavirus Noun 1 any of a group of RNA viruses that cause a variety of diseases in humans and other animals.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे