Coronavirus 57 new cases Mumbai 490 total 34 deaths | Coronavirus Cases: मुंबई में 57 नए मामले, कुल संख्या 490, अभी तक 34 लोगों की मौत
राज्य में अब संक्रमितों की संख्या 700 से ज्यादा हो गई है। (file photo)

Highlightsपहले दिन में राज्य के विभिन्न हिस्सों से कोरोना वायरस से संक्रमण के 26 नये मामले सामने आए थे जिनमें 17 अकेले पुणे से थे। महाराष्ट्र में शनिवार तक कुल संक्रमितों की संख्या 635 थी और 32 लोगों की संक्रमण से मौत हुई थी। 

मुंबईः मुंबई में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 57 नए मामले सामने आए जिसके बाद यह आंकड़ा 490 पहुंच गया है। बृहन्मुंबई नगर निगम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र के वसई-विरार शहर नगर निगम ने कहा कि नालासोपारा की एक 38 वर्षीय गर्भवती महिला जिसे COVID19 के लिए पॉजिटिव पाया गया उसका आज नायर हाउस में निधन हो गया। इसके अलावा सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का उपचार करा रहे चार लोगों की मौत हो गई जिसके बाद इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 34 हो गई। सोमवार को संक्रमण से उबर चुके पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब तक शहर में कुल 59 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है, "संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों की पहचान करने के प्रयासों के तहत वृहन्मुंबई महानगरपालिका ने अब तक स्वास्थ्य टीमों के माध्यम से 15 लाख की आबादी का सर्वेक्षण किया है और 665 लोगों की पहचान की है। इन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा।"

इसमें कहा गया है कि पांच टीमों द्वारा घरों का दौरा करने के बाद 1400 नमूने एकत्र करने के बाद 130 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। कुल 10,968 लोगों को पृथक वास में रखा गया है, जिनमें से 3990 ने पांच अप्रैल तक पृथक वास की अवधि पूरी कर ली है। कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए बीएमसी ने शहर में 226 क्षेत्रों को चिन्हित किया है।

 

Web Title: Coronavirus 57 new cases Mumbai 490 total 34 deaths
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे