ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर उतरा कोविड-19 ड्यूटी पर तैनात चीता हेलिकॉप्टर, जानिए क्या है मामला

By भाषा | Published: April 16, 2020 02:27 PM2020-04-16T14:27:26+5:302020-04-16T14:27:26+5:30

भारतीय वायुसेना के चीता हेलिकॉप्टर कोरोना वायरस अभियान से जुड़ा है। गाजियाबाद के हिंडन से उड़ान भरकर चंडीगढ़ जा रहे हेलीकॉप्टर को आपात कारण से उतरना पड़ा।

Corona virus India Baghpat Cheetah helicopter makes emergency landing on expressway | ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर उतरा कोविड-19 ड्यूटी पर तैनात चीता हेलिकॉप्टर, जानिए क्या है मामला

प्रवक्ता ने बताया कि पायलटों ने त्वरित और सही कदम उठाया और किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

Highlightsआपात स्थिति में बृहस्पतिवार सुबह रटौल के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर उतारना पड़ा। किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराब आ गई जिसके बाद उसने हिंडन के नजदीक बाहरी रिंग रोड हाईवे पर सुरक्षित लैंडिंग की।

बागपत/नई दिल्लीः गाजियाबाद के हिंडन से उड़ान भरकर चंडीगढ़ जा रहे सेना के एक हेलीकॉप्टर को तकनीकी खराबी के कारण आपात स्थिति में बृहस्पतिवार सुबह रटौल के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर उतारना पड़ा। किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

मौके पर पहुंची मकैनिकों की एक टीम ने आधा घंटे की मशक्कत के बाद खामी दूर की, जिसके बाद हेलीकॉप्टर ने फिर उड़ान भरी। पुलिस अधीक्षक बागपत प्रताप गोपेन्द्र यादव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बृहस्पतिवार सुबह वायुसेना के एक पायलट ने अपने एक सहयोगी के साथ करीब आठ बजे हिंडन एयरबेस से टू सीटर चीता हेलीकॉप्टर ने चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी थी।

लेकिन बागपत के रटौल क्षेत्र में पहुंचते ही हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई और पायलेट ने अधिकारियों को अवगत कराकर मवीकंला के पास ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारा। पुलिस अधीक्षक के अनुसार इसके कुछ देर बाद ही वायुसेना का दूसरा हेलीकॉप्टर भी जो कि हेलीकॉप्टर की तकनीकी खामी दूर करने आया था वह भी मौके पर पहुंच गया। करीब 25 मिनट में तकनीकी खामी दूर कर दोंनो ही हेलीकॉप्टरों ने वहां सं सुरक्षिति उड़ान भरी। भाषा सं जफर निहारिका निहारिका

भारतीय वायुसेना के चीता हेलिकॉप्टर ने तकनीकी खराबी आने के बाद बृहस्पतिवार को गाजियाबाद में हिंडन के नजदीक राजमार्ग पर आपात लैंडिंग की। एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि हेलिकॉप्टर कोविड-19 मिशन पर था और जांच के लिए नमूने लेने लेह जा रहा था।

वायुसेना प्रवक्ता ने बताया कि हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराब आ गई जिसके बाद उसने हिंडन के नजदीक बाहरी रिंग रोड हाईवे पर सुरक्षित लैंडिंग की। प्रवक्ता ने बताया कि पायलटों ने त्वरित और सही कदम उठाया और किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

अधिकारी ने कहा कि हिंडन से तुरंत रिकवरी एयरक्राफ्ट भेजा गया और हेलिकॉप्टर को सुरक्षित एयरबेस पर लाया गया। वायुसेना ने दूरदराज के इलाकों में चिकित्सा उपकरणों को लाने ले जाने के लिए बड़ी संख्या में परिवहन विमान और हेलिकॉप्टर तैनात किए हैं। ये विमान और हेलिकॉप्टर दूरदराज के इलाकों से संदिग्ध मामलों के नमूने जांच के लिए विभिन्न शहरों में ला रहे हैं।

 

Web Title: Corona virus India Baghpat Cheetah helicopter makes emergency landing on expressway

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे