Corona update: nine more deaths due to corona virus infection in Rajasthan 252 new cases | Corona Update: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रaमण से नौ और मौत, 252 नये मामले
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रaमण से नौ और मौत, 252 नये मामले

Highlightsराजस्थान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और मौत दर्ज की गयीं जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या 193 हो गई है।वहीं 252 नये मामले सामने आए हैं और राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 8,617 हो गयी।

जयपुर। राजस्थान में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और मौत दर्ज की गयीं जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या 193 हो गई है। वहीं 252 नये मामले सामने आए हैं और राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 8,617 हो गयी। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को सिरोही में तीन, जयपुर व जोधपुर में दो-दो तथा पाली व सीकर एक-एक और मौत हुई है। इससे राज्य में मृतकों की कुल संख्या 193 हो गई है।

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 90 हो गया है जबकि जोधपुर में 19 और कोटा में 16 रोगियों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के आठ रोगियों की भी यहां मौत हुई है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। वहीं राज्य में संक्रमण के 252 नये मामले शनिवार रात साढ़े आठ बजे तक सामने आए। इनमें पाली में 41, जोधपुर में 34, जयपुर में 29, भरतपुर में 25, डूंगरपुर में 17, सीकर में 15, कोटा में 12, सिरोही में 10, उदयपुर में नौ, चुरू में आठ, अजमेर, बारां, जालौर व बाड़मेर में सात-सात, कोटा, चुरू व उदयपुर में आठ-आठ नये मामले शामिल हैं।

राज्य में अब तक के संक्रमितों की कुल संख्या 8,617 हो चुकी है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

Web Title: Corona update: nine more deaths due to corona virus infection in Rajasthan 252 new cases
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे