मध्य प्रदेश में कोरोना, संक्रमितों की संख्या 64  हजार के पार, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में हैं आधे मामले

By शिवअनुराग पटैरया | Published: August 31, 2020 10:07 PM2020-08-31T22:07:46+5:302020-08-31T22:15:30+5:30

राज्य में कोरोना के  13914 एक्टिव मामले हैं, यानि इतने मरीजों का उपचार राज्य में चल रहा है. वहीं राज्य सरकार ने फ़ैसला लिया है कि अब प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन नहीं होगा.

Corona Madhya Pradesh number of infected crosses 64 thousand, half cases are in Indore, Bhopal, Gwalior and Jabalpur | मध्य प्रदेश में कोरोना, संक्रमितों की संख्या 64  हजार के पार, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में हैं आधे मामले

इंदौर तक 8934  लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. इस समय इंदौर में कोरोना के 3665 एक्टिव प्रकरण हैं.   (file photo)

Highlightsराज्य में कोरोना का संक्रमण प्रदेश के चार बडे़ जिलों इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में सबसे ज्यादा है. राज्य में अब तक पाए गए कुल प्रकरणों में से लगभग आधे प्रकरण पाए गए हैं. इन चारों जिलों में अब तक कुल 32898 मामले सामने आ चुके हैं.राज्य के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के प्रकरण इंदौर में हैं.

भोपालः कोरोना के आज 1532  नए प्रकरण के साथ ही, मध्य प्रदेश में कोरोना प्रभावितों की संख्या बढ़कर 63965  हो गई है. राज्य में आज कोरोना से कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री मोहम्मद सलीम के साथ  ही 20 व्यक्तियों की मृत्यु हुई.

इसके साथ ही कोरोना में अब तक करने वालों की संख्या 1394  हो गई. राज्य में आज कोरोना से  1190 लोग ठीक हुए. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से अब तक ठीक होने वालों की संख्या  48657 हो गई. इस समय राज्य में कोरोना के  13914 एक्टिव मामले हैं, यानि इतने मरीजों का उपचार राज्य में चल रहा है. वहीं राज्य सरकार ने फ़ैसला लिया है कि अब प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन नहीं होगा .

चार जिलों में आधे मामले : राज्य के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना का संक्रमण प्रदेश के चार बडे़ जिलों इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में सबसे ज्यादा है. इन चारों जिलों में राज्य में अब तक पाए गए कुल प्रकरणों में से लगभग आधे प्रकरण पाए गए हैं. इन चारों जिलों में अब तक कुल 32898 मामले सामने आ चुके हैं.

इंदौर में सबसे ज्यादा मामले :  राज्य के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के प्रकरण इंदौर में हैं. इंदौर में आज कोरोना के 272  नए प्रकरण सामने आए. इसके साथ ही इंदौर  में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संंख्या बढ़कर  12992 हो गई. इंदौर  में आज कोरोना से  4 व्यक्तियों की मृत्यु हुई. इंदौर  में अब तक कोरोना से 393 लोगों की मौत हो चुकी है. इंदौर में आज  87  लोग कोरोना से ठीक होकर घरों के लिए रवाना हो गए. इस तरह इंदौर तक 8934  लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. इस समय इंदौर में कोरोना के 3665 एक्टिव प्रकरण हैं.  

भोपाल दूसरे नंबर पर : राजधानी भोपाल में इंदौर के बाद राज्य का दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. राजधानी में आज कोरोना के 189 नए प्रकरण सामने आए. इसके साथ ही राजधानी में कोरोना पाजिटिव की संंख्या बढ़कर 10496  हो गई. राजधानी में आज कोरोना से 5 व्यक्तियों की मृत्यु हुई. राजधानी भोपाल में अब तक कोरोना से 285  लोगों की मृत्यु हो चुकी है. राजधानी में आज कोरोना से मुक्त होकर  152 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए. इसके साथ ही भोपाल में 8641  लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

भोपाल में इस समय कोरोना के कुल 1570 एक्टिव मामले हैं. कांग्रेस के महामंत्री की मौत :  मध्य प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री मोहम्मद सलीम कोरोना की आज भोपाल में आज सुबह कोरोना से मौत हो गई. भोपाल चिरायु अस्पताल में भर्ती थे. बताया जा रहा है कि 15 दिन पहले ही मोहम्मद सलीम की पत्नी मेहजबी का भी कोरोना से देहान्त हो गया था. कोरोना पीड़ित होने के कारण सलीम पत्नी के अंतिम संस्कार में भी नहीं पहुंच सके थे. 

तीसरे स्थान पर ग्वालियर : मेडिकल बुलेटिन के अनुसार ग्वालियर प्रदेश का तीसरा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित जिला है.  ग्वालियर  में आज कोरोना के 195 नए प्रकरण सामने आए. इसके साथ ही ग्वालियर  में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संंख्या  बढ़कर  5305 हो गई. ग्वालियर  में आज कोरोना से  2 व्यक्तियों की मृत्यु हुई. ग्वालियर  में अब तक कोरोना से 48 लोगों की मौत हो चुकी है. ग्वालियर में आज 151 लोग कोरोना से ठीक होकर घरों के लिए रवाना  हो गए. इस तरह ग्वालियर तक  3903 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. इस समय ग्वालियर में कोरोना के कुल 1354  एक्टिव प्रकरण हैं.  

चौथे पायदान पर जबलपुर : मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के चौथे सबसे ज्यादा संक्रमित जिले जबलपुर मेंं आज कोरोना के  135 नए प्रकरण सामने आए. इसके साथ ही जबलपुर में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संंख्या  बढ़कर 4105  हो गई.  जबलपुर  में आज कोरोना से 2  व्यक्तियों की मृत्यु हुई. जबलपुर में अब तक कोरोना से 80 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. जबलपुर में आज कोरोना से मुक्त होकर  129 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए. इसके साथ ही जबलपुर में 3028 लोग कोरोना से ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं. जबलपुर में इस समय कोरोना के 997 एक्टिव मामले हैं. 

प्रदेश में बढ़ रहा रिकवरी रेट : गृह एवं जेल मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने आज भोपाल में कहा कि  प्रदेश मेंअब रविवार को भी लाकाउट नहीं होगा . इस बारे में आदेश जारी कर दिए गए हैं .आपने बताया कि  प्रदेश में कोरोना से ठीक होने का रिकवरी रेट निरंतर बढ़ रहा है. 

Web Title: Corona Madhya Pradesh number of infected crosses 64 thousand, half cases are in Indore, Bhopal, Gwalior and Jabalpur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे