कोरोना से हुई पति की मौत, रिश्तेदारों ने फेरा मुंह तो पत्नी ने खुद पीपीई किट पहनकर दी मुखाग्नि

By एस पी सिन्हा | Published: May 16, 2021 07:25 PM2021-05-16T19:25:57+5:302021-05-16T19:25:57+5:30

कोरोना के कारण अपने मुंह मोड़ ले रहे हैं। बिहार के समस्तीपुर में महिला ने पीपीई किट पहनकर पति को मुखाग्नि दिया।

corona infected husband in darbhanga Wife gave the fire | कोरोना से हुई पति की मौत, रिश्तेदारों ने फेरा मुंह तो पत्नी ने खुद पीपीई किट पहनकर दी मुखाग्नि

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsपरिवार-रिश्तेदारों के मुंह मोड़ने के बाद उसने कबीर सेवा संस्था से संपर्क करके मदद मांगी। इसके बाद मौत के 18 घंटे बाद पति के शव को एंबुलेंस पर लादकर महिला अकेले श्मशान पहुंची। यहां कबीर सेवा संस्था के लोगों की मदद से महिला ने पीपीई किट पहनकर पति की चिता को मुखाग्नि दी।

बिहार में जारी कोरोना महामारी में नाते-रिश्तेदारों का साथ छोडकर चले जाने के कई मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। प्राय: ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जहां कोरोना से हुई मौत के बाद उनके अपने भी उनसे मुंह मोड़ ले रहे हैं और अंतिम संस्कार तक में शामिल नही हो रहे हैं। 

ताजा मामला दरभंगा जिले का है। यहां एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई तो परिवर वाले और रिश्तेदार शव को कंधा देने तक नहीं आए। ऐसे में पत्नी हिम्मत करके शव लेकर दरभंगा श्मशान पहुंची और पीपीई किट पहनकर पति का अंतिम संस्कार किया।

दरअसल, समस्तीपुर की रहने वाली मीना देवी के पति हरिकांत राय कोरोना से संक्रमित हो गए थे। पीड़ित महिला मीणा देवी ने बताया कि उसके पति हरिकांत राय अष्टजाम(हरिकीर्तन) से आये थे। उसी के बाद उन्हें बुखार हो गया। चार दिन तक वे घर में ही रहे। उसके बाद सभी लोगों ने कोरोना होने की बात कही, जिसके बाद हमने उनको रोसडा स्थित सरकारी अस्पताल में जांच करवाया और वहीं भर्ती कराया। 

चार दिन अस्पताल में रहने के बाद उनकी तबीयत बिगडने लगी। जिसके बाद वहां के चिकित्सकों ने उन्हें डीएमसीएच रेफर कर दिया। डीएमसीएच में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। महिला ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण परिवार या गांव के लोगों ने सहयोग तक नहीं किया। शनिवार को मौत की सूचना मिलने पर दिन के करीब 11 बजे उनके देवर और अन्य रिश्तेदार आये पर शव को ले जाने से इंकार कर दिया।

Web Title: corona infected husband in darbhanga Wife gave the fire

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे