बिहार में कोरोना बरपा रहा है कहर, CM आवास के 80 से ज्यादा कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी पाए गये कोरोना पॉजिटिव, मच गया है हडकंप

By एस पी सिन्हा | Published: July 11, 2020 06:15 PM2020-07-11T18:15:53+5:302020-07-11T18:15:53+5:30

बिहार में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15039 हो चुकी है, जिनमें से 10251 मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण की चपेट में कई कोरोना वॉरियर्स भी आ गए हैं.

Corona havoc in Bihar, more than 80 employees and security personnel of CM house found Corona positive, there is a stir | बिहार में कोरोना बरपा रहा है कहर, CM आवास के 80 से ज्यादा कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी पाए गये कोरोना पॉजिटिव, मच गया है हडकंप

बिहार में आज 34 जिलों में 709 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई.

Highlightsबिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. संक्रमित मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती ही जा रही है.

पटना: बिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. इससे संक्रमित मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती ही जा रही है. हर दिन सैकडों की संख्या में मरीजों का इजाफा हो रहा है. राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे का अंदाजा इसी बात से लागाया जा सकता है कि यहा मुख्यमंत्री आवास के 80 से ज्यादा कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बिहार में आज 34 जिलों में 709 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई. सबसे अधिक 133 संक्रमित राजधानी पटना में मिले हैं. 

राज्य में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15039 हो चुकी है, जिनमें से 10251 मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण की चपेट में कई कोरोना वॉरियर्स भी आ गए हैं. इसी क्रम में प्रदेश के सबसे बडे अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में फिर तीन डॉक्टर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. 2 नर्स के भी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही पीएमसीएच में कोविड पॉजिटिव कर्मियों की संख्या बढकर 44 हो गई है. वहीं, पटना एम्स में भी एक नर्स कोरोना पॉजिटिव हो गई है. 3 डॉक्टर पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती किए गए हैं. बता दें कि एम्स में अबतक 8 कर्मी पॉजिटिव घोषित किए जा चुके हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री आवास के कैंटीन में तैनात कर्मी से लेकर सचिव के ड्राइवर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बडी संख्या में सुरक्षाकर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद टेस्ट के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय के कर्मियों का भी सैंपल लिया गया है. ऐसे में जाप पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव का दावा है कि खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी संक्रमित हैं.

वहीं, राज्य के गया जिले से  एक ही परिवार के 25 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने का मामला सामने आया है. जिला प्रशासन के अनुसार कुछ दिन पहले इस परिवार में एक समारोह हुआ था, जिसमें कई लोग बाहर से भी आए थे. इनमें शामिल कुछ सदस्यों की रिपोर्ट झारखंड के लोहरदगा में पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने स्वास्थय विभाग को सूचना देकर जांच करवाने का आग्रह किया था. अब ट्रूनेट जांच से परिवार के 25 सदस्य पॉजिटिव पाये गए हैं. इनमें से कई लोगों में सर्दी-खांसी और बुखार के लक्ष्ण पाये जाने के बाद उन्हें बोधगया में आइसोलेट किया गया है. 

इसबीच, राज्य में अब तक कोरोना से 111 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 13 लोगों की मौत हुई है. भागलपुर, दरभंगा और समस्तीपुर में 7-7 की मौत हुई है. रोहतास 6 लोगों की मौत हुई है. मुजफ्फरपुर, नालंदा, पूर्वी चंपारण, सीवान और सारण जिले में 5-5 मरीजों की मौत हुई है. इसके आलावा बेगूसराय और वैशाली में 4-4 लोगों ने दम तोडा है. भोजपुर, गया, खगडिया, जहानाबाद, नवादा, पश्चिमी चंपारण, सीतामढी और में 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही अररिया, कैमूर, किशनगंज और मधुबनी में 2-2 मरीजों की जान कोरोना से गई है. वहीं, अरवल, औरंगाबाद, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर और शिवहर में 1-1 मरीज की मौत हुई है.

Web Title: Corona havoc in Bihar, more than 80 employees and security personnel of CM house found Corona positive, there is a stir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे