Corona: Congress leader Rahul Gandhi to address a press conference via video-conferencing today | कोरोना वायरसः राहुल गांधी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस है मोदी सरकार पर हमलावर 
राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस। (फाइल फोटो)

Highlightsराहुल गांधी आज वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रेस कॉन्फ्रेंसिंग को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी लॉकडाउन के चलते उत्पन्न हुई समस्याओं को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा कर सकते हैं।

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार संक्रमण बढ़ रहा है, जिसके चलते मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है और इस पर काबू पाने के लिए देश को 3 मई तक के लिए लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के चलते लोगों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और भारतीय अर्थव्यवस्था ढहने के कगार पर पहुंच गई है, जिसको लेकर कांग्रेस हमलावर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी आज वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। 

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी लॉकडाउन के चलते उत्पन्न हुई समस्याओं को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा कर सकते हैं, जिसमें प्रवासी मजदूरों के उनके घरों तक पहुंचाने, उनकी रोजी-रोटी की व्यवस्था करने और गरीबों के खाने-पीने व जरूरी सामान की व्यवस्था का मुद्दा उठा सकते हैं।

कांग्रेस का कहना है कि लॉकडाउन के बाद से ही देश के हर कोने से समस्याओं की भयावह तस्वीरें सामने आ रही है। इसमें मजदूरों और किसानों की दास्तान बहुत दुःखद है। आज देश का अन्नदाता मेहनत से तैयार अपनी फसल को बेबसी के साथ तबाह होते देख रहा है। सरकार को फसल खरीद का उचित इंतजाम कर किसान को मुसीबत से बचाना चाहिए।


आपको बता दें, देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या गुरुवार को 414 हो गई और मामलों की संख्या बढ़कर 12,380 तक पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने हालांकि, बताया कि कोविड-19 के 10,477 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, जबकि 1,488 लोग ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है और एक विदेशी नागरिक अपने देश चला गया है। कुल मामलों में 76 विदेशी नागरिक शामिल हैं। 

मंत्रालय ने अपने अद्यतन आंकड़ों में कहा है कि बुधवार शाम से 22 मौतें हुई हैं। मंत्रालय के मुताबिक, इनमें से महाराष्ट्र में नौ, आंध्र प्रदेश में पांच, गुजरात में तीन, दिल्ली और तमिलनाडु में दो-दो और कर्नाटक में एक-एक मौत हुई है। अब तक कुल 414 मौतों में से, सबसे ज्यादा 187 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, गुजरात में 33, दिल्ली में 32 पर और तेलंगाना में 18 मौतें हुई हैं। 

तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में 14-14 लोगों के मारे जाने की सूचना है। पंजाब में 13 मौतें हुई हैं जबकि कर्नाटक में 12 मौतें हुई हैं और उत्तर प्रदेश में 11 मौतें हुई हैं। पश्चिम बंगाल में सात मौतें दर्ज की गई हैं। जम्मू-कश्मीर में चार लोगों की जान चली गई है जबकि केरल, हरियाणा और राजस्थान में तीन-तीन मौतें हुई हैं। झारखंड में दो मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, मेघालय, बिहार, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा और असम में एक-एक मौत हुई है। 

 

 

Web Title: Corona: Congress leader Rahul Gandhi to address a press conference via video-conferencing today
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे