राम मंदिर केवल इच्छा नहीं, हमारा संकल्प है, इसे हम पूरा करेंगे: RSS चीफ मोहन भागवत

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 22, 2018 08:23 AM2018-03-22T08:23:32+5:302018-03-22T08:38:12+5:30

मोहन भागवन ने कहा है कि राम मंदिर बनाना हमारी आपकी केवल इच्छा नहीं है, बल्कि ये हमारा संकल्प है और ये संकल्प हम पूरा करेंगे।

construction of ram temple in ayodhya our resolve says mohan bhagwat | राम मंदिर केवल इच्छा नहीं, हमारा संकल्प है, इसे हम पूरा करेंगे: RSS चीफ मोहन भागवत

राम मंदिर केवल इच्छा नहीं, हमारा संकल्प है, इसे हम पूरा करेंगे: RSS चीफ मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत  इन दिनों मध्य प्रदेश में हैं। वह 21 मार्च को राज्य के छतरपुर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने एक बार फिर राम मंदिर का मुद्दा उठाया है। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के मऊसहानियां में महाराजा छत्रसाल की 52 फुट ऊंची प्रतिमा के अनावरण समारोह में' वह पहुंचे थे।

मोहन भागवन ने कहा है कि राम मंदिर बनाना हमारी आपकी केवल इच्छा नहीं है, बल्कि ये हमारा संकल्प है और ये संकल्प हम पूरा करेंगे।  इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि आज के समय को राम मंदिर निर्माण का सबसे अनुकूल समय बताते हुए कहा, "राम मंदिर बनने के लिए समय अनुकूल है, इसलिए राम मंदिर बनाने वालों को राम जैसा बनना पड़ेगा. तभी यह कार्य संभव है।


उन्होंने कहा कि महाराज छत्रसाल ने समाज के सब लोगों को जोड़कर अपने साम्राज्य की स्थापना की थी, महाराज छत्रसाल शिवाजी महाराज के पास पहुंचे और उनसे परिस्थितिवश सम्प्रदाय की प्रजा के बीच भेद उत्पन्न करने वाले दुश्मनों को ठिकाने लगाने उनकी सेना में शामिल होने का मन बनाया था। ऐसे में राम मंदिर का एक बार फिर से मुद्दा उठाकर उन्होने सवालों को जन्म दे दिया है। फिलहाल उनके इस बयान के बाद से विपक्ष का कोई जवाब नहीं आया है।

Web Title: construction of ram temple in ayodhya our resolve says mohan bhagwat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे