पेगासस मामले में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का राजभवन मार्च, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

By भाषा | Published: July 22, 2021 10:53 PM2021-07-22T22:53:12+5:302021-07-22T22:53:12+5:30

Congress's Raj Bhavan march in Chhattisgarh in Pegasus case, memorandum submitted to Governor | पेगासस मामले में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का राजभवन मार्च, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

पेगासस मामले में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का राजभवन मार्च, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Next

रायपुर, 22 जुलाई छत्तीसगढ़ के सत्ताधारी दल कांग्रेस ने पेगासस जासूसी मामले में राजभवन तक पैदल मार्च किया और राज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राजीव भवन से राजभवन तक पैदल मार्च कर पेगासस जासूसी मामले में गृहमंत्री अमित शाह को पद मुक्त किए जाने और मामले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच कराने की मांग को लेकर राज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा देश के कैबिनेट मंत्री, संवैधानिक पदों पर आसीन अधिकारियों, भारत के सुरक्षा बलों के वर्तमान और पूर्व प्रमुख, विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं, पत्रकारों, वकीलों के सेल फोन की विदेशी कंपनी-पेगासस के माध्यम से अवैध और असंवैधानिक रूप से हैकिंग कर जासूसी किये जाने का खुलासा हुआ है, जो बेहद निंदनीय है।

ज्ञापन में कहा गया है कि ताजा खुलासे से पता चला है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके कार्यालयीन कर्मचारियों के सेलफोन भी हैक कर लिए गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्पाइवेयर पेगासस का इस्तेमाल वर्ष 2019 के संसद के आम चुनावों के दौरान सेल फोन को हैक करने के लिये भी किया जा रहा था। इसमें कहा गया कि यह स्पष्ट है कि भारत सरकार और उसकी एजेंसियों ने विपक्षी नेताओं, पत्रकारों, वकीलों और कार्यकर्ताओं के फोन हैक करने के लिये स्पाइवेयर खरीदा और दुरुपयोग कर प्रजातांत्रिक मूल्यों की हत्या की है।

कांग्रेस ने ज्ञापन में गृहमंत्री अमित शाह को मंत्री पद से हटाए जाने और प्रकरण की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच कराने का आग्रह किया है।

इधर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कांग्रेस के राजभवन मार्च को सियासी ड्रामा कहा है।

चंद्राकर ने कहा है कि कांग्रेस जासूसी मामले को लेकर फैलाए जा रहे झूठ के रायते पर फिसलकर औंधे मुंह गिर रही है, लेकिन तथ्य और सत्य से आंखें मूंद कर कांग्रेस के लोग फिर भी झूठ की राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा है कि जासूसी मामले में प्रदेश कांग्रेस का राजभवन मार्च कांग्रेस की इन्हीं हास्यास्पद कोशिशों के सिलसिले की ही एक और कड़ी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress's Raj Bhavan march in Chhattisgarh in Pegasus case, memorandum submitted to Governor

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे