Congress will contest by-elections on the issues of inflation and covid mismanagement | महंगाई और कोविड कुप्रबंधन के मुद्दों पर उपचुनाव लड़ेगी कांग्रेस
महंगाई और कोविड कुप्रबंधन के मुद्दों पर उपचुनाव लड़ेगी कांग्रेस

शिमला, 11 जून कांग्रेस हिमाचल प्रदेश की एक लोकसभा और दो विभानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव कोरोना वायरस कुप्रबंधन, मूल्य वृद्धि और बेरोजगारी के मुद्दों पर लड़ेगी। पार्टी के एक नेता ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी।

ये सीटें मौजूदा सांसद और विधायकों के निधन के बाद से खाली हैं। राज्य में विधानसभा की 68 और लोकसभा की चार सीटें हैं। निर्वाचन आयोग ने अभी उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के हिमाचल प्रदेश प्रभारी सचिव संजय दत्त ने पत्रकारों से कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार कोविड संकट को ठीक ढंग से संभालने में नाकाम रहीं। ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के चलते लोगों की कीमती जान चली गई। इसके अलावा लोग महंगाई और बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं।

इससे पहले, दत्त ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख कुलदीप राठौड़ के साथ पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि के खिलाफ साइकिल रैली में भाग लिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress will contest by-elections on the issues of inflation and covid mismanagement

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे