कांग्रेस राहुल गांधी के फर्जी वीडियो पर हुई सख्त, दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी, जयपुर में दर्ज हुआ केस

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 3, 2022 06:21 PM2022-07-03T18:21:19+5:302022-07-03T18:25:17+5:30

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ उनके ही कथित वीडियो को भ्रामक तरीके से पेश करने के मामले में अब पार्टी एक्शन के मोड में दिखाई दे रही है। यही कारण है कांग्रेस पार्टी ने जयपुर में एक टीवी चैनल के खिलाफ फर्जी वीडियो प्रसारित करने के लिए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Congress took strict action on Rahul Gandhi's fake video, warned of legal action, case registered in Jaipur | कांग्रेस राहुल गांधी के फर्जी वीडियो पर हुई सख्त, दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी, जयपुर में दर्ज हुआ केस

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी के भ्रामक वीडियो के मामले में कांग्रेस ने भाजपा और मीडिया के लिए चेतावनी जारी की हैपार्टी ने जयपुर में एक टीवी चैनल के खिलाफ राहुल गांधी के फर्जी वीडियो मामले में केस दर्ज कराया है

दिल्ली:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ उनके ही कथित वीडियो को भ्रामक तरीके से पेश करने के मामले में कांग्रेस पार्टी ने रविवार को मुख्य प्रतिद्वंदी पार्टी भाजपा और मीडिया के एक वर्ग को चेतावनी जारी करते हुए उन्हें आगाह किया कि कि अगर उनके नेताओं को "बदनाम" करने के लिए तथ्यों से छेड़छाड़ करके किसी भी वीडियो को पेश किया गया तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक इस मामले में एक्शन के मोड में दिखाई दे रही कांग्रेस पार्टी ने जयपुर में एक टीवी चैनल के खिलाफ एक फर्जी वीडियो प्रसारित करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मामले में बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसके नेताओं ने राहुल गांधी की छवि को खराब करने के लिए फर्जी वीडियो साझा किया और राहुल गांधी द्वारा केरल के अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में एसएफआई कार्यर्ताओं द्वारा पार्टी दफ्तर में की गई तोड़फोड़ के विषय में की गई बातचीत को शरारतपूर्ण तरीके से प्रचारित किया गया कि जैसे वह उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल के विषय में बात कर रहे हैं और उनके हत्यारों को माफ करने की बात कर रहे हैं।

पवन खेड़ा ने कहा कि समाचार चैनल द्वारा कथिततौर पर वो वीडियो ऑफ एयर किया जा चुका है और चैनल ने इस संबंध में माफी भी मांग ली है लेकिन इस शर्मनाक घटना से उनकी छवि को बहुत धक्का पहुंचा है।

इसके साथ ही खेड़ा ने सभी न्यूज चैनलों को चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस नेतृत्व अपने खिलाफ फर्जी खबरों को चलाये जाने से बहुत दुखी है और ऐसे कृत्य में शामिल चैनल और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई चाहता है।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौर, जो स्वयं इसी राजस्थान के रहने वाले हैं। उन्होंने भी वीडियो को बेहद "गैर-जिम्मेदाराना" तरीके से अन्य के साझा किया है।

पवन खेड़ा ने कहा कि यह बेहद गंभीर बात है। इससे देश की सांप्रदायिक सद्भाव खराब हो सकती है। खेड़ा ने कहा, "आप किसी तरह से एक छेड़छाड़ किये वीडियो के जरिये लोगों को भड़काने और समुदायों के बीच नफरत फैलाने का काम कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस इस मामले में बड़ी गंभीर कार्रवाई करेगी क्योंकि तो लोग हमारी शालीनता को हमारी बेड़ी समझते है, वो गलतफहमी में न रहें। शालीनता हमारा आभूषण है और हम उस आभूषण को उतारने और कानूनी कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं। वे दिन गए जब हम सभ्य बने रहे क्योंकि हम देख रहे हैं इस भाजपा को और इसके आईटी सेल को।”

पवन खेड़ा ने कहा कि जो लोग सत्ता में बेठकर यह सब कर रहे हैं, उन्हें कांग्रेस याद दिलाएगी कि 'राज धर्म'क्या होता है। उन्होंने जिस संवैधानिक शपथ के बाद कुर्सी ली थी, कम से कम उसकी को गरिमा रखें। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Congress took strict action on Rahul Gandhi's fake video, warned of legal action, case registered in Jaipur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे