कांग्रेसः सोनिया गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का इस्तीफा स्वीकार, पंजाब में कुछ महीने बाद ही विधानसभा चुनाव

By भाषा | Published: November 3, 2021 10:15 PM2021-11-03T22:15:07+5:302021-11-03T22:18:58+5:30

Congress: सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए अपनी उपलब्धियां गिनाई हैं। उन्होंने कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत पर भी निशाना साधा। 

Congress Sonia Gandhi accepts resignation former CM Amarinder Singh Assembly elections in Punjab few months | कांग्रेसः सोनिया गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का इस्तीफा स्वीकार, पंजाब में कुछ महीने बाद ही विधानसभा चुनाव

राज्य की सरकार से हटाने के लिए “साजिश” रची गई।

Highlightsसंगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।कांग्रेस के साथ पिछले दरवाजे से उनकी बातचीत चल रही है।अमरिंदर सिंह ने सात पन्ने के त्यागपत्र में गांधी परिवार की आलोचना की।

नई दिल्लीः कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से कैप्टन अमरिंदर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।’’ अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था और अपनी पार्टी- पंजाब लोक कांग्रेस- के गठन की घोषणा की। पंजाब में कुछ महीने बाद ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

सिंह ने कहा कि निर्वाचन आयोग को नए दल के नाम पर कोई आपत्ति नहीं है और बाद में औपचारिक रूप से इसका गठन किया जाएगा। कांग्रेस से इस्तीफा देने से कुछ दिन पहले ही सिंह ने उन अटकलों को खारिज किया था, जिसमें कहा जा रहा था कि उन्हें मनाने के लिए कांग्रेस के साथ पिछले दरवाजे से उनकी बातचीत चल रही है।

अमरिंदर सिंह ने सात पन्ने के त्यागपत्र में गांधी परिवार की आलोचना की और कहा कि उन्हें राज्य की सरकार से हटाने के लिए “साजिश” रची गई। सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए अपनी उपलब्धियां गिनाई हैं। उन्होंने कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत पर भी निशाना साधा। 

Web Title: Congress Sonia Gandhi accepts resignation former CM Amarinder Singh Assembly elections in Punjab few months

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे