Congress says BJP is in minority in GOA and seeking time from governor to form government | गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, बीजेपी ने विधायकों की बैठक बुलाई
गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, बीजेपी ने विधायकों की बैठक बुलाई

Highlightsगोवा में कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र लिख कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है.मनोहर पर्रिकर पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे हैं.बीजेपी ने पणजी में अपने विधायकों की बैठक बुलाई है.

गोवा में कांग्रेस पार्टी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है. पार्टी ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को ईमेल और फैक्स भेजकर मिलने का समय मांगा है. कांग्रेस ने दावा किया है कि मनोहर पर्रिकर की सरकार बहुमत खो दिया है. 

कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखा है कि बीजेपी की सरकार अल्पमत में है इसलिए उसे सरकार में रहने का कोई हक़ नहीं है. ऐसे में मौजूदा सरकार को बर्खास्त किया जाये और सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को मौका दिया जाये. 

गोवा के मुख्यमंत्री बीते कई दिनों से कैंसर की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस का दावा बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि क्या कांग्रेस के पास बहुमत के लिए जरूरी 21 विधायकों की संख्या मौजूद है. 



 

गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखे एक पत्र में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त किये जाने की मांग की.

डिसूजा के निधन और दो विधायकों सुभाष शिरोडकर तथा दयानंद सोप्ते के निधन के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा की क्षमता अब घटकर 37 रह गई है.

सोप्ते और शिरोडकर द्वारा भाजपा में शामिल होने के लिए इस्तीफा देने के बाद इस समय कांग्रेस के 14 विधायक हैं. भाजपा के विधायकों की संख्या 13 है.

गोवा फारवर्ड पार्टी, एमजीपी के तीन-तीन विधायक और एक निर्दलीय तथा राकांपा के एकमात्र विधायक का भाजपा को समर्थन हासिल है.


Web Title: Congress says BJP is in minority in GOA and seeking time from governor to form government
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे