लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची, ये होंगे उम्मीदवार

By भाषा | Published: March 16, 2019 12:53 AM2019-03-16T00:53:14+5:302019-03-16T00:53:14+5:30

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की बाराबंकी, असम की पांच, तेलंगाना की आठ, मेघालय की दो और सिक्किम एवं नगालैंड की एक-एक सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

Congress releases third list of 18 candidates for Lok Sabha polls; Mukul Sangma, Sushmita Dev, Gaurav Gogoi get tickets | लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची, ये होंगे उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची, ये होंगे उम्मीदवार

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार रात अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की जिसमें उत्तर प्रदेश, असम, तेलंगाना और पूर्वोत्तर की 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की बाराबंकी, असम की पांच, तेलंगाना की आठ, मेघालय की दो और सिक्किम एवं नगालैंड की एक-एक सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया को बाराबंकी से उम्मीदवार बनाया गया है।

असम के उम्मीदवारों में गौरव गोगोई और सुष्मिता देव प्रमुख नाम हैं। कालियाबोर से गौरव गोगोई तथा सिलचर से सुष्मिता एक बार फिर से चुनावी समर में होंगे। दोनों इन सीटों से वर्तमान सांसद हैं। मेघालय में शिलांग से पूर्व केंद्रीय मंत्री विंसेट पाला और तुरा से पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा उम्मीदवार बनाये गए हैं।

Web Title: Congress releases third list of 18 candidates for Lok Sabha polls; Mukul Sangma, Sushmita Dev, Gaurav Gogoi get tickets