देश पुलवामा के शहीदों के टुकड़े बिन रहा था और पीएम मोदी फिल्म शूटिंग में व्यस्त थे: कांग्रेस का गंभीर आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: February 21, 2019 11:25 AM2019-02-21T11:25:41+5:302019-02-21T15:55:55+5:30

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्म्द के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक भरे वाहन से सीआरपीएफ के काफिले की एक बस को टक्कर मार दी थी। इस हमले में हुए विस्फोट में बल के 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हो गए।

congress randeep surjewala major claim or 5 question of pm modi and bjp over pulwama attack | देश पुलवामा के शहीदों के टुकड़े बिन रहा था और पीएम मोदी फिल्म शूटिंग में व्यस्त थे: कांग्रेस का गंभीर आरोप

देश पुलवामा के शहीदों के टुकड़े बिन रहा था और पीएम मोदी फिल्म शूटिंग में व्यस्त थे: कांग्रेस का गंभीर आरोप

Highlightsमोदी सरकार के 56 महीनों में 488 जवान शहीद हुए हैं। ऐसा क्यों हुआ?- कांग्रेस

पुलवामा हमले के एक हफ्ते बाद कांग्रेस ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जबरदस्त हमला बोला है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाल ने कहा, 'पीएम मोदी जी राजधर्म भूलकर राज को बचाने की जुगत में लगे हुए हैं। जब पुलवामा में हमला हुआ पीएम मोदी अपना प्रचार-प्रसार में व्यस्त थे। वहीं, बीजेपी के अमित शाह सस्ती राजनीति का खेल खेल रहे थे। अमित शाह ने कहा, शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगे क्योंकि कांग्रेस नहीं मोदी सरकार है।' पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। 

कांग्रेस ने कहा, शहादत के अपमान का उदाहरण नरेंद्र मोदी ने हमले के बाद ऐसा कोई उदाहरण नहीं दिया जो पूरी दुनिया में याद किया जाए। कांग्रेस ने कहा, मोदी सरकार के 56 महीनों में 488 जवान शहीद हुए हैं। ऐसा क्यों हुआ है? रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमले के बाद वह उत्तराखंड के रामनगर के गेस्ट हाउस पहुंचे और चाय-नाश्ता किया, आखिर क्यों?

कांग्रेस के आरोप

- 3 बजे तक पुलवामा हमले की खबर आने के बाद भी शाम 6 बजे तक मोदी जी कार्बेट पार्क में शूटिंग में बिजी थे- कांग्रेस 

- मुंबई हमले के दौरान भी मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस हमले पर वार्ता क्यों नहीं की?- कांग्रेस 



-जब देश शहीदों के शरीरों के टुकड़े चुन रहा था तो प्रधानमंत्री मोदी अपने लिए नारे लगवा रहे थे। जब पूरे देश के चूल्हे बंद थे तब मोदी जी चाय नास्ता कर रहे थे- कांग्रेस

-पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सियोल में कोरिया स्टार्ट-अप हब को लॉन्च किया।- कांग्रेस 

- 3:10 पर घटना घटी पीएम मोदी 3:45 पर अपने प्रचार और नौक विहार में बिजी थे। रामनगर में पीडडब्यूडी चाय नाश्ते का आनंद ले रहे थे। 

- 16 फरवरी 2019 को दिल्ली में जब शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक घंटे लेट पहुंचे क्योंकि पीएम मोदी यूपी के झांसी में रैली में बिजी थे। 

-मोदी जी ने 18 फरवरी, 2019 को कहा- पाक से बातचीत का समय ख़त्म, अब कार्यवाई होगी। मोदी जी ने 20 फरवरी 2019 को कहा- भारत-पाक बातचीत करेंगे जैसा मोदी जी मई 2014 से कोशिश कर रहे हैं। वाह मोदी जी वाह।

कांग्रेस ने नरेन्द्र मोदी सरकार से पूछे पांच सवाल 

1-  स्थानीय आतंकियों सैकड़ो किलो ग्राम आरडीए और रॉकेट लॉन्चर कैसे मिले? आप मनमोहन सरकार के यही सवाल पूछते थे अब हम पूछ रहे हैं? आप बताइए आए कहां से?



2- जांच के घेरे में आए बिना कई किलोग्राम विस्फोटक से भरी गाड़ी बिना किसी की नजरों में आए सड़क पर दौड़ती रही और किसी को भनक तक नहीं लगी। आखिर कैसे? देश के इस सवाल से मोदी सरकार बच नहीं पाएगी। पीएम मोदी रक्षा, गृह मंत्री खुफिया तंत्र पर अपनी विफलता के लिए अपनी जिम्मेदारी क्यों नही स्वीकारते?

3- आतंकवादियों को कैसे पता चला कि सीआरपीएफ के जवान उसी रास्ते से जाएंगे, उनके पास एकदम वही रूट मैप कैसे आया? खफिया एजेंसी उस वक्त क्या रही थी?


4- जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा संभावित हमले की जानकारी को नजरअंदाज करके हमारे वीर जवानों के जीवन को संकट में क्यों डाला गया?  मोदी सरकार ने पुलवामा सरकार के 48 घंटे पहले आतंकवादी जैश के वीडियो को नजर अंदाज कैसे कर दिया गया?


5- सीआरपीएफ जवानों के हवाई यात्रा की मांग को क्यों नहीं पूरा किया गया? मोदी सरकार और ग्रह मंत्रालय द्वारा हवाई परिवहन की बीएसएफ की अनुमति क्यों नहीं दी गई? सेना के जवान मौसम खराब होने की वजह से क्यों वहां फंसे रहे? 

14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान हुए थे शहीद  

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में अब तक 40 जवानों शहीद हुए हैं। जिनमें से 38 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई है और 42 जवानों के नाम सामने आए हैं। इस आतंकवादी हमले में 40 से ज्यादा जवान घायल हुए हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। सीआरपीएफ की बसों पर आतंकवादियों ने निशाना बनाया और उन्हें आईईडी से उड़ा दिया। ऐसा माना जाता है कि इस पूरे हमले की योजना एक पाकिस्तानी नागरिक कामरान ने बनायी थी जो जैश ए मोहम्मद का सदस्य है । कामरान, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, अवंतीपुरा तथा त्राल इलाके में सक्रिय है।
 

English summary :
Pulwama Terror Attack: Congress has attacked BJP and Prime Minister Narendra Modi one week after Pulwama Attack. Congress spokesperson Randeep Surjewala said that when the whole country was mourning the loss of 40 lives of CRPF jawans in Pulwama Terror Attack (Suicide Attack) in the afternoon, PM Narendra Modi was busy shooting for a film in Jim Corbett park till evening.


Web Title: congress randeep surjewala major claim or 5 question of pm modi and bjp over pulwama attack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे