बेरोजगारी-महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर की नारेबाजी, सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने भी किया विरोध

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 5, 2022 12:26 PM2022-08-05T12:26:13+5:302022-08-05T13:43:58+5:30

महंगाई पर बोलते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि महंगाई बहुत बढ़ गई है, ऐसे में सरकार को कुछ करना होगा।

Congress raised slogans against unemployment inflation many big leaders including Sonia rahul priyanka Gandhi also protested | बेरोजगारी-महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर की नारेबाजी, सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने भी किया विरोध

बेरोजगारी-महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर की नारेबाजी, सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने भी किया विरोध

Next
Highlightsबेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ सोनिया गांधी ने भी विरोध किया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया और बैनर भी पकड़ा है। कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन में कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

Congress Infaltion Protest: बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के विरोध प्रदर्श में पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी हिस्सा लिया है। सदन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता नारे लगा रहे थे, उस दौरान सोनिया गांधी भी आई और बैनर को पकड़ कर खड़ी हो गई। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की है। 

महंगाई पर क्या बोलीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी

महंगाई के मुद्दे पर बोलते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि महंगाई बहुत बढ़ गई है, ऐसे में सरकार को कुछ करना होगा। आपको बता दें कि बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के कई नेताओं ने काले रंग का कपड़े पहनकर अपना विरोध दर्ज किया है। 

यहीं नहीं कांग्रेस के कई और नेता और कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे को लेकर राष्ट्रपति भवन से लेकर पीएम आवास तक मार्च भी कर रहे है। ऐसे में यह खबर भी आ रही है कि दिल्ली पुलिस ने इन सभी को आगे बढ़ने से रोक दिया है और इन्हें हिरासत में ले लिया है। इस मार्च में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। पुलिस ने इन्हें भी हिरासत में ले लिया है।  

मार्च निकाल रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने रोका

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के सांसदों ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को संसद भवन से राष्ट्रपति भवन के लिए मार्च निकाला, हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया। 

संसद भवन से पार्टी सांसदों का मार्च शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इसमें थोड़ी देर के लिए शामिल हुईं। पार्टी सांसदों ने काले कपड़े पहन रखे थे। पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को विजय चौक पर ही रोक दिया। कांग्रेस सांसद राष्ट्रपति भवन तक पहुंचना चाहते थे। 

राहुल गांधी ने क्या ट्वीट किया

इस पर बोलते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने कहा, ‘‘इस तानाशाह सरकार को डर लग रहा है। भारत के हालत से, कमरतोड़ महंगाई और ऐतिहासिक बेरोज़गारी से, अपनी नीतियों से लायी बर्बादी से। जो सच्चाई से डरता है, वो ही आवाज़ उठाने वालों को धमकाता है!’’ 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आज एक बार फिर कांग्रेस सांसदों को महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लोकतांत्रिक अधिकार से वंचित कर दिया गया। विजय चौक पर हमें पुलिस वैन में भर दिया गया। एक चीज साफ है, जो डरते हैं वही डराने का प्रयास करते हैं!’’ 

पीएम हाउस तक मार्च निकालने की थी योजना

आपको बता दें कि कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आज राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रही जिसके तहत कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव करने’ की योजना थी। इसके लिए पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय में जमा हुए थे। 
 

Web Title: Congress raised slogans against unemployment inflation many big leaders including Sonia rahul priyanka Gandhi also protested

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे