राफेल डील: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राहुल ने उठाए सवाल, पीएम मोदी क्यों नहीं बोलते हैं इस मुद्दे पर?

By पल्लवी कुमारी | Published: December 14, 2018 06:43 PM2018-12-14T18:43:13+5:302018-12-14T18:43:13+5:30

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल विमान सौदे की जांच से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों ने एकमत से फैसला सुनाते हुए कहा कि इस सौदे में दखल देने का कोई कारण नहीं है।

Congress Rahul Gandhi press conference on Rafale Deal says why PM Narendra modi not say rafale | राफेल डील: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राहुल ने उठाए सवाल, पीएम मोदी क्यों नहीं बोलते हैं इस मुद्दे पर?

राफेल डील: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राहुल ने उठाए सवाल, पीएम मोदी क्यों नहीं बोलते हैं इस मुद्दे पर?

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील को  क्लीन चिट दे दी है। इस बात पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए कहा राफेल में घोटाले की बात हम काफी सालों से कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि देश का चौकीदार चोर है और कांग्रेस अब भी इस बात पर भरोसा करती है कि राफेल डील में घोटला हुआ है। 

राहुल गांधी ने पूछा कि ये डील अनिल अंबानी को क्यों दिया गया। एचईएल से डील छीन कर अनिल अंबानी को क्यों दिया गया। राहुल गांधी ने कहा, देश की रक्षा मंत्री ने इसपर कुछ बोलने से क्यों इंकार कर दिया था? ना कीमत बताई ना कोई जानकारी दी। फ्रांस के राष्ट्रपति ओलांदा कहते हैं कि राफेल डील हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिया था...अब ये बताइए कि पीएम कैसे रक्षा सौदो को डील करता है। 

 राहुल गांधी ने पूछा-  विमान की कीमत ज्‍यादा क्‍यों? उन्‍होंने कहा कि इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोलते, जेटली जी और निर्मला सीतारमण बोलती हैं। 

राहुल ने पूछा कि क्यों पीएम मोदी इस मुद्दे पर नहीं बोलते हैं? CAG की रिपोर्ट PAC में क्यों नहीं आई और PAS के चेयरमैन को क्यों CAG की रिपोर्ट क्यों नहीं दिखाई गई। राहुल गांधी ने कहा कि हो सकता है पीएम मोदी कोई अलग से CAG बनाई हो, क्योंकि 21वीं सदी है यहां कुछ भी हो सकता है...और पीएम मोदी के राज में तो हर संवैधानिक चीजों की धज्जियां उड़ाई गई है...चुनाव आयोग कुछ और कहता है, सुप्रीम कोर्ट कुछ और कहता है। 


राहुल गांधी ने कहा, जिस दिन राफेल डील को लेकर संसदीय जांच होगा, उस दिन दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा और इसमें दो नाम सामने आएंगे पहला पीएम मोजी और दूसरा अनिल अंबानी। 


सुप्रीम कोर्ट का राफेल डील पर फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल विमान सौदे की जांच से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों ने एकमत से फैसला सुनाते हुए कहा कि इस सौदे में दखल देने का कोई कारण नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील को  क्लीन चिट दे दी है। सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश ने रंजन गोगोई कहा, 'हम सरकार को 126 विमान खरीदने पर विवश नहीं कर सकते, और यह सही नहीं होगा कि कोर्ट केस के हर पहलू की जांच करे। राफेल की कीमत की तुलना करना सुप्रीम कोर्ट का काम नहीं है। 

बीजपी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी से कहा- देश की जनता से मांगे माफी

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस की जमकर खिचाई की है। अमित शाह ने कहा कांग्रेस ने जिस तरह राफेल सौदे को लेकर आरोप लगाया था ठीक उसी तरह उनको देश की जनता से माफी मांग लेनी चाहिए। अमित शाह ने कहा- कांग्रेस ने राफेल डील को लेकर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं।  

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा- ष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर फिक्शन राइटिंग चल रही थी?

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, 'सिर्फ एक आदमी ने तय कर लिया कि ऐसा-ऐसा हुआ होगा। क्या राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर फिक्शन राइटिंग चल रही थी।'

 वित्त मंत्री ने कहा कि राफेल विमान की कीमतों को लेकर सिर्फ राजनेता ही नहीं बल्कि कुछ अन्य लोग भी टिप्पणियां करने लगे थे। सरकार ने कुछ नहीं छिपाया। बेसिक विमान की कीमत संसद में बता दी गई। वेपनरी विमान की कीमत हमने सीलबंद लिफाफे में कोर्ट को सौंपी। कोर्ट ने भी माना कि हमने देख लिया है।

Web Title: Congress Rahul Gandhi press conference on Rafale Deal says why PM Narendra modi not say rafale

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे