राहुल गांधी की संसद सदस्यता गई, कांग्रेस नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, राजद और भाकपा-माले विधायक ने किया समर्थन

By एस पी सिन्हा | Published: March 24, 2023 05:09 PM2023-03-24T17:09:57+5:302023-03-24T17:10:43+5:30

राजद और भाकपा-माले के विधायक ने भी कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया। विधानसभा बजट सत्र में सदन के बहार कांग्रेस के तरफ से जोरदार हंगामा किया गया।

Congress Rahul Gandhi disqualified Member of Lok Sabha criminal defamation case 'Modi surname' remark March 23 Congress leaders protest RJD CPIM MLA support | राहुल गांधी की संसद सदस्यता गई, कांग्रेस नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन, राजद और भाकपा-माले विधायक ने किया समर्थन

केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष के नेताओं पर झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं।

Highlightsजदयू चुप-चाप मूकदर्शक बनकर पूरे वाकये को देखती रही। केंद्र सरकार विपक्ष मुक्त भारत बनाने की साजिश कर रही है। केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष के नेताओं पर झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं।

पटनाः कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मानहानि के मामले में सूरत की अदालत के द्वारा दो साल की सजा सुनाये जाने के बाद कांग्रेस पार्टी के तरफ से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है। इस बीच विधानसभा बजट सत्र में सदन के बहार कांग्रेस के तरफ से जोरदार हंगामा किया गया। जिसमें राजद और भाकपा-माले के विधायक ने भी कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया।

जबकि जदयू चुप-चाप मूकदर्शक बनकर पूरे वाकये को देखती रही। दरअसल, कांग्रेस सांसद को सजा मिलने का विरोध जताते हुए बिहार में महागठबंधन में शामिल सभी दलों के नेता विधानमंडल गेट से लेकर विधानसभा पोर्टिकों तक पैदल मार्च करते हुए सदन पहुंचे। इस दौरान उनके हाथों में पोस्टर बैनर के देखे गये।

जिसमें या लिखा हुआ था कि मोदी हटाओ लोकतंत्र बचाओ। इस दौरान महागठबंधन में शामिल दलों नेताओं का कहना था कि केंद्र सरकार विपक्ष मुक्त भारत बनाने की साजिश कर रही है। उनकी यह साजिश कभी सफल नहीं होगी। केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष के नेताओं पर झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं।

आज राहुल गांधी को भी झूठे मुकदमे में फंसाया गया है। हालांकि, जदयू ने इससे दूरी बना रखी थी। इस पर पार्टी का कहना है कि ये न्यायपालिका का मामला है। इसलिए हमलोग न्यायपालिका के ममाले में हस्तक्षेप करना उचित नहीं समझते हैं।

इधर, प्रदर्शन पर भाजपा ने कहा कि इन लोगों को जब न्याय मिलता है तो यह लोग कहते हैं कि हमें न्यायालय पर भरोसा है। जब न्यायालय सजा देती है तो खिलाफ में बोलते हैं। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने गुरुवार को मानहानि का दोषी करार देते हुए 2 साल की कैद की सजा सुनाई है। उन पर 15 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया गया है। 

Web Title: Congress Rahul Gandhi disqualified Member of Lok Sabha criminal defamation case 'Modi surname' remark March 23 Congress leaders protest RJD CPIM MLA support

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे