देश के लिए खतरनाक नवजोत सिंह सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल और प्रियंका गांधी को ‘अनुभवहीन’ बताया...

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 22, 2021 07:35 PM2021-09-22T19:35:03+5:302021-09-22T20:34:20+5:30

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लंबे समय तक चली तनातनी के बाद अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Congress Punjab party chief Navjot Singh Sidhu dangerous country Congress won't bag even 10 seats Captain Amarinder Singh | देश के लिए खतरनाक नवजोत सिंह सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल और प्रियंका गांधी को ‘अनुभवहीन’ बताया...

रणदीप सिंह सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल पर भी निशाना साधा।

Highlightsपंजाब विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन बताया। कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों में उनके नेतृत्व में 10 सीटें भी नहीं जीत पाएगी।

चंडीगढ़ः पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पंजाब के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला तेज कर दिया है। कैप्टन सिंह बगावती सुर अपना लिए हैं। नवजोत सिंह सिद्धू पर अपने हमले को दोहराते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि क्रिकेटर से राजनेता बने 'देश के लिए खतरनाक' हैं।

अमरिन्दर सिंह ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को ‘‘अनुभवहीन’’ बताया। पंजाब विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे। सिद्धू को सुप्रीम सीएम बनने का आरोप लगाया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल और प्रियंका गांधी को अनुभवहीन बताया। सलाहकार दोनों नेताओं को गुमराह कर रहे हैं।

एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए पंजाब के पूर्व सीएम ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को गलत सलाह देने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सलाहकारों रणदीप सिंह सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल पर भी निशाना साधा।

गांधी परिवार के साथ अपने संबंधों के बारे में बात करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह परिवार को पिछले 50 सालों से जानते हैं लेकिन फिर भी वे (गांधी परिवार) उन पर भरोसा नहीं करते हैं। कैप्टन ने कहा, 'मुझे अंधेरे में रखा गया... यह कैसा नेतृत्व है कि पार्टी मुझे 52 साल में नहीं जान पाई...'

सिद्धू देश के लिए खतरनाक: कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह देश के लिए खतरनाक हैं और पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में उनके नेतृत्व में 10 सीटें भी नहीं जीत पाएगी।

पंजाब कांग्रेस में संकट पर बोलते हुए, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, "मैं गुस्से में नहीं हूं... मुझे किस बात पर नाराज होना चाहिए ... फैसला पार्टी आलाकमान ने लिया है ... मैं उनसे (उच्च) मिला था। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब एक संवेदनशील राज्य है, जिसकी सीमा पाकिस्तान से लगती है। राज्य सरकार के नेतृत्व के लिए केंद्र सरकार के साथ काम करना महत्वपूर्ण है क्योंकि राष्ट्रीय सुरक्षा प्राथमिकता है।

अमरिंदर सिंह ने अपने कई साक्षात्कारों में कहा,‘‘प्रियंका और राहुल मेरे बच्चों की तरह हैं। इसका पटाक्षेप ऐसा नहीं होना चाहिए था। मैं व्यथित हूं।’’ उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘मैं विधायकों को विमान से गोवा या अन्य स्थान पर नहीं ले गया। इस तरह से मैं काम नहीं करता। मैं तिकड़मबाजी नहीं करता और गांधी सहोदर जानते हैं कि यह मेरा तरीका नहीं है।’’

कोई भी बलिदान देने को तैयारः अमरिंदर सिंह ने जोर देकर कहा, ‘‘गांधी बच्चे’’ काफी हद तक ‘‘अनुभवहीन’’ हैं और उनके सलाहकार साफ तौर पर उन्हें ‘‘बहका’ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह सिद्धू को मुख्यमंत्री पद पर पहुंचने से रोकने के लिए पूरी ताकत से कोशिश करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ऐसे ‘खतरनाक व्यक्ति’ से देश को बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार हैं।

पद छोड़ने को तैयारः उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) अध्यक्ष (सिद्धू) की हार सुनिश्चित करने के लिए वह मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे। अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से यहां तक कहा था कि वह पंजाब में अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की एक और शानदार जीत के बाद किसी दूसरे के लिए पद छोड़ने को तैयार हैं।

उम्र को बाधा नहीं मानतेः उन्होंने कहा,‘‘लेकिन ऐसा नहीं हुआ, इसलिए मैं लड़ूंगा।’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने गुप्त रूप से कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाकर उन्हें ‘अपमानित’ करने पर कड़ा विरोध जताने की बात कही। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह अपने राजनीतिक विकल्पों को खुला रखे हुए हैं और भविष्य का कदम तय करने से पहले अपने मित्रों से चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा,‘‘आप 40 साल की उम्र में बुजुर्ग हो सकते हैं और 80 साल की उम्र में युवा।’’ सिंह ने साफ किया कि वह अपनी उम्र को बाधा नहीं मानते हैं।

Web Title: Congress Punjab party chief Navjot Singh Sidhu dangerous country Congress won't bag even 10 seats Captain Amarinder Singh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे