कांग्रेस का ऑफर, इन सवालों के जवाव देकर जीते 5 करोड़ का इनाम

By एस पी सिन्हा | Published: October 17, 2018 07:44 PM2018-10-17T19:44:53+5:302018-10-17T19:44:53+5:30

पटना में पार्टी ने ऐसे पोस्टर लगाए हैं, जिन पर सबका ध्यान आकर्षित हो रहा है। पोस्टर पर दो सवाल पूछे गए हैं और सही जवाब देने वालों को 5 करोड रुपए इनाम देने का ऐलान किया गया है।

Congress offer, reward of Rs. 5 crore won by giving answers to these questions on rafeal | कांग्रेस का ऑफर, इन सवालों के जवाव देकर जीते 5 करोड़ का इनाम

कांग्रेस का ऑफर, इन सवालों के जवाव देकर जीते 5 करोड़ का इनाम

बिहार में कांग्रेस के द्वारा शुरू किये गये पोस्टर वार को और आगे बढ़ाते हुए अब नया पोस्टर शहर के अलग-अलग हिस्सों में लगाया है। अपने इस पोस्टर के जरिए कांग्रेस ने विरोधियों से दस सवाल पूछकर उनके जवाब मांगे हैं। इसके साथ ही सवाल का जवाब देने पर पांच करोड का इनाम देने का दावा भी इस पोस्टर में किया गया है।

पटना में पार्टी ने ऐसे पोस्टर लगाए हैं, जिन पर सबका ध्यान आकर्षित हो रहा है। पोस्टर पर दो सवाल पूछे गए हैं और सही जवाब देने वालों को 5 करोड रुपए इनाम देने का ऐलान किया गया है। हालांकि कांग्रेस के नेताओं द्वारा पटना में जगह-जगह लगाये गये इस पोस्टर पर विवाद खडा हो गया है। 

दरअसल, पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के दौरान बनाए गए 35 हवाई अड्डों के नाम और राफेल का दाम बताने वाले को 5 करोड रुपये का इनाम देने की बात कही गई है। 

स्थानीय कांग्रेस नेताओं सिद्धार्थ क्षत्रिय और व्यंकटेश रमन के नाम से पटना शहर के आयकर चौराहे सहित कुछ अन्य स्थानों पर लगाए गए इन पोस्टर में लिखा है ''पूजा धमाका, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताएं 35 एयरपोर्ट का नाम, राफेल का दाम, पाएं पांच करोड रूपये का इनाम। ऐसे में भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उक्त पोस्टर पर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह इनाम राहुल गांधी जी ही जीतेंगे। 

उन्होंने आरोप लगाया कि जिस ''बेशर्मी'' के साथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और केंद्र की सरकार को राफेल सौदे के मामले में घसीटने का प्रयास कर रहे थे, उनका प्रयास विफल साबित हुआ है।

इस बीच, बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक नेता ने नाम उजागर नहीं किए जाने की शर्त पर कहा कि सिद्धार्थ और रमन बीपीसीसी के पदाधिकारी ही नहीं हैं। इसलिए यह कहा जाना कि उक्त पोस्टर कांग्रेस द्वारा लगाया गया है, उचित नहीं होगा। 

उन्होंने कहा कि हालांकि हम उक्त पोस्टर में राफेल डील में ''सौदेबाजी'' और मोदी के अपने शासनकाल के दौरान 35 हवाई अड्डे बनाए जाने के ''झूठे'' दावे से असहमत नहीं हैं, क्योंकि कांग्रेस ने राफेल डील में भ्रष्टाचार को उजागर किया। 

पोस्टर पर पहले सवाल में मोदी सरकार की ओर से बनाए गए 35 हवाई अड्डों के नाम पूछे गए हैं तो दूसरे सवाल में फ्रांस के साथ कितने रुपए में राफेल डील की गई, यह पूछा गया है। हालांकि बिहार के आला कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस पोस्टर के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। 

इस पोस्टर पर कांग्रेस का नाम तो नहीं है। लेकिन उसका चुनाव चिन्ह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फोटो जरूर है। इस बार भी पोस्टर लगाने वाले वही कांग्रेस नेता हैं, जिन्होंने कुछ दिनों पहले पोस्टर लगाकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी से लेकर अपने तमाम बडे नेताओं की जाति बताई थी। 

हर बार पोस्टर लगने पर कांग्रेस आधिकारिक रूप से अपने आप को इससे अलग कर लेती है, इस बार भी वैसा ही हुआ है। वहीं कांग्रेस के एके नेता ने कहा कि कांग्रेस पोस्टर वार नहीं करती। कांग्रेस नेता ने कहा कि जिन नेताओं ने ऐसा किया है वो कांग्रेस के नहीं।

 इसीलिए ये पोस्टर कांग्रेस द्वारा लगाया गया है ये कहना गलत है।

Web Title: Congress offer, reward of Rs. 5 crore won by giving answers to these questions on rafeal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे