संसद में मोदी पर हमले के बाद राहुल ने जिसे मारी थी आंख, उसी अटल को दंडवत होकर श्रद्धांजलि, फोटो वायरल

By धीरज पाल | Published: August 18, 2018 02:11 PM2018-08-18T14:11:54+5:302018-08-18T14:11:54+5:30

16 अगस्त की शाम को दिल्ली के एम्स में अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हुआ। इसके बाद अटल के पार्थिव शरीर को उनके निवास पर लाया गया था।

congress MP Jyotiraditya Scindia bows down to pay tribute to Atal Bihari Vajpayee | संसद में मोदी पर हमले के बाद राहुल ने जिसे मारी थी आंख, उसी अटल को दंडवत होकर श्रद्धांजलि, फोटो वायरल

संसद में मोदी पर हमले के बाद राहुल ने जिसे मारी थी आंख, उसी अटल को दंडवत होकर श्रद्धांजलि, फोटो वायरल

नई दिल्ली, 18 अगस्त: भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। देश में 7 दिनों तक राष्ट्रीय शोक रहेगा। 16 अगस्त की शाम को दिल्ली के एम्स में अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हुआ। इसके बाद अटल के पार्थिव शरीर को उनके निवास पर लाया गया था। जहां पहले से ही लोगों की भीड़ लगी थी। अटल के निधन की खबर आते ही राजनीतिक पार्टियों के साथ पूरा देश उन्हें श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचा। ऐसे में कांग्रेस के सभी बड़े दिग्गज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस मौके पर कांग्रेस के नेता और राहुल गांधी के बेहद करीबी ज्योतिराज सिंधिया ने दंडवत प्रणाम होकर अटल को श्रद्धाजंलि अर्पित किया। 

ज्योतिराज सिंधिया ने अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने दंडवत प्रणाम की तस्वीर ट्वीट किया।


इसके अलावा उन्होंने ट्वीट कर कहा कहा कि अत्यंत दुखदायी- भारत रत्न, महान व्यक्तित्व, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल जी का जाना राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षति है, एक युग का अंत हुआ है।उनके दुखद निधन से मैंने अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्य को खो दिया है। एक सहज, सरल व्यक्तित्व, महान राष्ट्रभक्त को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। 


16 अगस्त की शाम को जैसे ही अटल के निधन की खबर आई वैसे ही ज्योतिराज सिंधिया ने ट्वीट कि आज, मैंने अपने परिवार का सदस्य खो दिया है। वाजपेयी जी के निधन हो से मैं बिखर गया हूं।


दरअसल, अटल बिहारी वाजपेयी ज्योतिराज सिंधिया के पिता माधवराव सिंधिया के अच्छे दोस्त थे। माधवराव सिंधिया का निधन एक विमान दुर्घटना में हुआ था। उस वक्त तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे। इसकी सूचना देते हुए वो टीवी पर रोने लगे और कहा कि प्रकृति इतनी निर्दयी हो सकती है इसका अहसास आज हुआ। इसके अलावा कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित किया था। 


बता दें कि वाजपेयी के सम्मान में सरकार ने सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है। पूरे भारत में सात दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था। 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन में जेल गये। युवावस्था में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े गये। आजादी के बाद 1957 में लोक सभा चुनाव जीतकर संसद पहुँचे। 

Web Title: congress MP Jyotiraditya Scindia bows down to pay tribute to Atal Bihari Vajpayee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे