Congress leaders, workers in custody protesting against hike in fuel prices | ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता हिरासत में
ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता हिरासत में

अहमदाबाद, 11 जून ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर पुलिस की अनुमति लिए बगैर केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं, विधायकों और नेताओं को पुलिस ने शुक्रवार को हिरासत में लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ पार्टी हाई कमान द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन के तहत गुजरात कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद, गांधीनगर, राजकोट, भरूच, पालनपुर और वड़ोदरा में प्रदर्शन का आयोजन किया।

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने गांधीनगर में प्रदर्शन का नेतृत्व किया, वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने वड़ोदरा में प्रदर्शन का नेतृत्व किया जहां कार्यकर्ताओं ने रस्सी के सहारे एक कार को खींचा।

अहमदाबाद में प्रदर्शन का नेतृत्व वरिष्ठ विधायक और विपक्ष के उपनेता शैलेश परमार ने किया।

पुलिस के अनुसार, अलग-अलग शहरों से 100 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बिना अनुमति के प्रदर्शन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

गांधीनगर के पुलिस उपाधीक्षक एम. के. राणा ने बताया कि गांधीनगर के सत्याग्रह छावनी मैदान के निकट प्रदर्शन कर रहे चावड़ा और 40 अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है।

राणा ने कहा, ‘‘हमने अमित चावड़ा, गांधीनगर से विधायक सी. जे. चावड़ा सहित कांग्रेस के करीब 40 कार्यकर्ताओं को कोरोना वायरस महामारी के दौरान पुलिस की अनुमति के बिना आयोजन करने के आरोप में हिरासत में लिया है।’’ इन सभी को छोड़ने के संबंध में वरिष्ठ अधिकारी जल्दी फैसला लेंगे।

एक अधिकारी ने बताया कि वड़ोदरा में पुलिस ने सोलंकी और कांग्रेस के 20 अन्य कार्यकर्ताओं को कुछ देर के लिए हिरासत में लिया, वहीं राज्य के अन्य हिस्सों में भी पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। राजकोट में भी 20 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

विधायक परमार ने हिरासत में लिए जाने से पहले कहा कि भाजपा 2014 में केन्द्र की सत्ता में आयी जिसके बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress leaders, workers in custody protesting against hike in fuel prices

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे