Congress leaders praised Azad, saying: He will have a major role in the coming months | कांग्रेस नेताओं ने आजाद की प्रशंसा की, कहा : आने वाले महीनों में उनकी प्रमुख भूमिका होगी
कांग्रेस नेताओं ने आजाद की प्रशंसा की, कहा : आने वाले महीनों में उनकी प्रमुख भूमिका होगी

जम्मू, 27 फरवरी कई कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद की जमकर प्रशंसा की जो हाल ही में राज्यसभा से सेवानिवृत्त हुए हैं। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में दिग्गज नेता की प्रमुख भूमिका होगी क्योंकि राष्ट्र की पहचान को सत्तारूढ भाजपा से ‘खतरा’ है।

आजाद 15 फरवरी को संसद के उच्च सदन से सेवानिवृत्त हुए थे।

तिवारी ने गांधी ग्लोबल फैमिली द्वारा आयोजित एक समारोह में कहा, "जब यह देश खतरे का सामना कर रहा है और इसकी पहचान बदलने की कोशिश की जा रही है, तो ऐसे में हमें राष्ट्र रूपी जहाज को किनारे तक ले जाने के लिए आजाद जैसे नेता और उनके मार्गदर्शन की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "समय आ गया है जब प्रगतिशील, राष्ट्रवादी और धर्मनिरपेक्ष ताकतों को एक मंच पर साथ आना चाहिए। इसमें आजाद की प्रमुख भूमिका रहेगी।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आजाद को धन्यवाद देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण गांधी ग्लोबल फैमिली के निमंत्रण पर यहां आए हैं।

तिवारी ने कहा, ‘‘आजाद कांग्रेस के एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता हैं और यह कहना गलत नहीं है कि वह पार्टी को गहराई से समझने वाले कुछ लोगों में शामिल हैं क्योंकि वह विभिन्न राज्यों में पार्टी के प्रभारी रहे हैं।’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सवाल किए जा रहे हैं कि ‘‘ हम यहां क्यों आए हैं?’’ उन्होंने कहा, "हम भारत में रहते हैं और देश में कहीं भी जाने का हमारा अधिकार है। हमें किसी से अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है। हम यहां एक संदेश देने आए हैं कि जिस व्यक्ति के साथ हमने 40 साल से अधिक समय बिताया है, हम उनके साथ हैं।"

हालांकि, उन्होंने कहा, "हमने पार्टी की स्थिति में सुधार और इसे मजबूत बनाने के लिए अपनी आवाज उठाई है ताकि युवा पार्टी में शामिल हों।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress leaders praised Azad, saying: He will have a major role in the coming months

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे