कांग्रेस ने पंजाब इकाई की कमेटी, कार्यकारी समिति और जिला कमेटियों को किया भंग, सुनील जाखड़ प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे

By भाषा | Published: January 21, 2020 07:37 PM2020-01-21T19:37:14+5:302020-01-21T19:37:14+5:30

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस की पंजाब प्रभारी आशा कुमारी की अगुवाई में बनी इस समन्वय समिति ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और कई अन्य नेता शामिल हैं।

Congress dissolved Punjab unit committee, executive committee and district committees, Sunil Jakhar to continue as state president | कांग्रेस ने पंजाब इकाई की कमेटी, कार्यकारी समिति और जिला कमेटियों को किया भंग, सुनील जाखड़ प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे

पीसीसी में इस बदलाव को प्रताप सिंह बाजवा और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के बीच कथित टकराव से जोड़कर देखा जा रहा है।

Highlightsवरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की अगुवाई में पंजाब के लिए पांच सदस्यीय घोषणापत्र क्रियान्वयन समिति गठित की थी।पार्टी संगठन के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने के मकसद से मंगलवार को 11 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया।

कांग्रेस ने मंगलवार को पंजाब इकाई की कमेटी, कार्यकारी समिति और जिला कमेटियों को भंग कर दिया । हालांकि सुनील जाखड़ प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों एवं कार्यकारी समिति और जिला कमेटियों को भंग कर दिया है। कांग्रेस ने यह भी कहा कि जाखड़ पीसीसी अध्यक्ष की भूमिका निभाते रहेंगे।

पीसीसी में इस बदलाव को प्रताप सिंह बाजवा और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के बीच कथित टकराव से जोड़कर देखा जा रहा है। अमरिंदर ने सोमवार को सोनिया से मुलाकात भी की थी। कांग्रेस ने पंजाब में सरकार और पार्टी संगठन के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने के मकसद से मंगलवार को 11 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस की पंजाब प्रभारी आशा कुमारी की अगुवाई में बनी इस समन्वय समिति ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और कई अन्य नेता शामिल हैं।

कांग्रेस ने सोमवार को वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की अगुवाई में पंजाब के लिए पांच सदस्यीय घोषणापत्र क्रियान्वयन समिति गठित की थी। इसके साथ ही पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में संगठन और सरकारों के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने तथा चुनावी वादों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए समन्वय समितियां एवं घोषणापत्र क्रियान्वयन समितियां गठित की थीं।

Web Title: Congress dissolved Punjab unit committee, executive committee and district committees, Sunil Jakhar to continue as state president

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे