Congress demands judicial inquiry in EMCC contract case | ईएमसीसी ठेका मामले में कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग की
ईएमसीसी ठेका मामले में कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग की

तिरुवनंतपुरम, 23 फरवरी केरल में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने केरल सरकार और एक अमेरिकी कंपनी के बीच गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए कथित अनुबंध मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। इससे एक दिन पहले ही अधिकारियों ने कंपनी और राज्य संचालित निगम के बीच विवादित समझौता ज्ञापन को रद्द करने का निर्णय लिया है।

पार्टी ने ईएमसीसी इंटरनेशनल और केरल शिपिंग एंड इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन के बीच करारनामे की आंतरिक जांच अतिरिक्त सचिव टी के जोस के तत्वाधान में कराए जाने के सरकार के कथित निर्देशों को ‘अपर्याप्त’ करार देते हुए खारिज कर दिया।

विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने दावा किया कि सच को सामने लाने के लिए यह जांच पर्याप्त नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में षडयंत्र रचा गया है, जिसमें मुख्यमंत्री पी विजयन और मंत्रिमडल के उनके दो सहकर्मी शामिल हैं।

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ इस मामले में नौकरशाही जांच की जो घोषणा की गई है, वह पर्याप्त नहीं है। सच को पूरी तरह से बाहर आने के लिए न्यायिक जांच की जरूरत है।''

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत यूनाइडेट डेमोक्रेट फ्रंट (यूडीएफ) ‘तटीय हड़ताल’ को अपना समर्थन देगा। विभिन्न संगठनों ने गहरे समुद्र में कथित तौर पर मछली पकड़ने के ठेके खिलाफ 27 फरवरी को हड़ताल की घोषणा की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress demands judicial inquiry in EMCC contract case

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे