तीन विधायकों से बड़ी नकदी मिलने पर कांग्रेस का दावा- झारखंड में भाजपा के ‘ऑपरेशन कमल’ का पर्दाफाश हो गया

By भाषा | Published: July 31, 2022 11:22 AM2022-07-31T11:22:22+5:302022-07-31T11:29:31+5:30

कांग्रेस ने हावड़ा में अपने तीन विधायकों के कथित रूप से बड़ी नकदी के साथ पकड़े जाने के बाद भाजपा पर झारखंड में उसकी गठबंधन वाली सरकार को गिराने की कोशिश का आरोप लगाया है।

Congress claims on huge cash recovered from three MLAs - BJP's 'Operation Lotus' exposed in Jharkhand | तीन विधायकों से बड़ी नकदी मिलने पर कांग्रेस का दावा- झारखंड में भाजपा के ‘ऑपरेशन कमल’ का पर्दाफाश हो गया

झारखंड में भाजपा के ‘ऑपरेशन कमल’ का पर्दाफाश हो गया: कांग्रेस

Highlightsकांग्रेस का दावा- भाजपा झारखंड में वही करना चाहती है, जो उसने महाराष्ट्र में किया थाहावड़ा में तीन विधायकों के कथित रूप से बड़ी नकदी के साथ पकड़े जाने के बाद कांग्रेस ने लगाया भाजपा पर आरोप।कांग्रेस के इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी को शनिवार को पकड़ा गया था।

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा में तीन विधायकों के कथित रूप से बड़ी नकदी के साथ पकड़े जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर झारखंड में उसकी गठबंधन सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा झारखंड में वही करना चाहती है, जो उसने महाराष्ट्र में किया था।

पुलिस ने झारखंड में कांग्रेस के तीन विधायकों को शनिवार रात पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में रोका। उनके वाहन से काफी नकदी बरामद की गई है। जिस वाहन में विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी सवार थे, उसे खुफिया सूचना के आधार पर पांचला पुलिस थाना क्षेत्र के रानीहाती में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर शनिवार को रोका गया और वाहन में बड़ी रकम मिली।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘झारखंड में भाजपा के ‘ऑपरेशन कमल’ का आज रात हावड़ा में पर्दाफाश हो गया। दिल्ली के ‘हम दो’ की योजना झारखंड में वही करने की है, जो उन्होंने ई-डी (एकनाथ शिंदे एवं देवेंद्र फडणवीस) के सहारे महाराष्ट्र में किया।’’

महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के हाल में मुख्यमंत्री बनने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर ‘‘अनैतिक तरीके से’’ सत्ता पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा था।

कांग्रेस की झारखंड इकाई ने भी दावा किया कि भाजपा ने राज्य में हेमंत सोरेन सरकार को अपदस्थ करने के षड्यंत्र में बड़ी धनराशि का इस्तेमाल किया। झारखंड सरकार में कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल भी घटक हैं।

हावड़ा (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक स्वाति भांगलिया ने कहा, ‘‘हमें सटीक सूचना मिली थी कि काले रंग की एक कार में बड़ी रकम ले जाई जा रही है। हमने वाहनों की तलाशी शुरू कर दी और इस कार को रोका, जिसमें तीन विधायक सवार थे। कार से बड़ी नकद राशि बरामद हुई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘नकदी गिनने के लिए मशीन मंगवाई गईं। विधायकों से भी पूछताछ की जा रही है कि इस धन के स्रोत क्या हैं और इसे कहां ले जाया जा रहा था।’’ पुलिस ने बताया कि एसयूवी में विधायकों के अलावा दो अन्य लोग भी बैठे हुए थे। इस कार के एक बोर्ड पर कांग्रेस के चुनाव चिह्न के साथ ही ‘‘विधायक जामताड़ा झारखंड’’ लिखा हुआ था। गौरतलब है कि अंसारी जामताड़ा, जबकि कच्चाप रांची जिले के खिजरी और कोंगारी सिमडेगा कोलेबिरा से विधायक हैं।

Web Title: Congress claims on huge cash recovered from three MLAs - BJP's 'Operation Lotus' exposed in Jharkhand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे