किसानों के समर्थन में उतरी कांग्रेस, खड़ा करेगी देश व्यापी आंदोलन

By शीलेष शर्मा | Published: September 24, 2020 08:42 PM2020-09-24T20:42:25+5:302020-09-24T20:42:25+5:30

किसानों ने तीन दिन तक "रेल रोको" की घोषणा की है जिसे कांग्रेस पूरा समर्थन दे रही है। दिल्ली में 26 सितंबर से 10 अक्टूबर तक किसानों के समर्थन में आंदोलन चलायेगी। 

Congress came out in support of farmers, will raise country wide movement | किसानों के समर्थन में उतरी कांग्रेस, खड़ा करेगी देश व्यापी आंदोलन

किसानों की समस्या को लेकर राहुल ने ट्वीट किया और मोदी सरकार पर हमला बोला

Highlightsकृषि कानूनों के विरोध में उतरे किसानों के समर्थन में कांग्रेस खुल कर सामने आई है पंजाब ,हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों का आंदोलन पहले ही उग्र हो चुका है।

नयी दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में उतरे किसानों के समर्थन में खुल कर सामने आयी कांग्रेस ने किसानों के आंदोलन को देश व्यापी स्तर पर खड़ा करने की तैयारी शुरू कर दी है ,उच्चपदस्थ सूत्रों के अनुसार पार्टी ने सभी राज्यों के प्रभारियों को कहा है कि वह किसान संघटनों को लामबंद करने के लिये उन संघटनों से बात करें। 

संसद से सड़क तक कृषि विधेयकों के विरोध की घोषणा करने के बाद अब कांग्रेस राजधानी दिल्ली में इस आंदोलन का 26 सितंबर से आगाज़ करेगी ,जिसके लिये जिला और ब्लॉक स्तर पर समितियां गठित की जा रहीं हैं। पंजाब ,हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों का आंदोलन पहले ही उग्र हो चुका है। किसानों ने तीन दिन तक "रेल रोको" की घोषणा की है जिसे कांग्रेस पूरा समर्थन दे रही है। दिल्ली में 26 सितंबर से 10 अक्टूबर तक किसानों के समर्थन में आंदोलन चलायेगी। 

किसानों की समस्या को लेकर राहुल ने ट्वीट किया और मोदी सरकार पर हमला बोला ," किसान और मज़दूरों से बात करके उनकी समस्यायों का समाधान निकालने के बजाये मोदी अपने पीआर में व्यस्त हैं " पार्टी ने सोशल मीडिया के ज़रिये भी किसानों के समर्थन में मुहीम शुरू किया ,"आज देश की बात" वीडिओ के ज़रिये प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि देश के 62 करोड़ खेती से जुड़े लोग आंदोलन कर रहे हैं लेकिन मोदी किसान को बंधक बनाने पर उतारू हैं।

Web Title: Congress came out in support of farmers, will raise country wide movement

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे