कांग्रेस नेता सिंघवी का तंज, कहा- 'शाह के LNJP दौरे के बाद भक्त गदगद हैं, दिल्ली से गायब हो जाएगा कोरोना' 

By पल्लवी कुमारी | Published: June 19, 2020 05:55 AM2020-06-19T05:55:01+5:302020-06-19T05:55:01+5:30

दिल्ली में कोरोना वायरस के बीते 24 घंटे में रिकॉर्डतौर 2,877 मामले सामने आये हैं। दिल्ली में कोरोना के 49,000 मामले हो गए हैं और 1,969 लोगों की मौत हुई है।

congress abhishek manu singhvi on amit shah visits lnjp hospital covid-19 rajya sabha election | कांग्रेस नेता सिंघवी का तंज, कहा- 'शाह के LNJP दौरे के बाद भक्त गदगद हैं, दिल्ली से गायब हो जाएगा कोरोना' 

Abhishek Singhvi (File Photo)

Highlightsकांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी का आरोप है कि कोरोना काल में गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में बिजी थे।देश के आठ राज्यों से राज्यसभा की 19 सीटों के लिए आज (शुक्रवार 18 जून) को चुनाव होना है।

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गृहमंत्री अमित शाह पर कोरोना वायरस (Covid-19) और राज्यसभा चुनाव को लेकर तंज कसा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच अमित शाहराज्यसभा चुनाव में व्यस्त थे। अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया, ''राज्यसभा चुनावों की तैयारियों में अति व्यस्त गृह मंत्री अमित शाह ने आखिकार LNJP अस्पताल का दौरा कर ही लिया। भक्त गदगद हैं, अब दिल्ली से कोविड-19 गायब हो जाएगा।''

देश के आठ राज्यों से राज्यसभा की 19 सीटों के लिए आज (शुक्रवार 18 जून) को चुनाव होना है। कोरोना वायरस महामारी के कारण 18 सीटों पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। राज्यसभा की 19 सीटों में आंध्रप्रदेश और गुजरात से चार-चार, मध्यप्रदेश और राजस्थान से तीन-तीन, झारखंड से दो और मणिपुर, मिजोरम तथा मेघालय से एक-एक सीट पर चुनाव होगा। कांग्रेस और बीजेपी के कई बड़े नेताओं के चेहरे दांव पर लगे हैं।

अमित शाह (फाइल फोटो)
अमित शाह (फाइल फोटो)

अमित शाह ने कहा- कोविड-19 से निपटने के लिए दिल्ली-एनसीआर को अपनानी होगी साझा रणनीति

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महामारी से निपटने के वास्ते गुरुवार (18 जून) को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लिए संयुक्त रणनीति अपनाने पर बल दिया और कहा कि इस कार्य में गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद जैसे उपनगरों को दिल्ली से अलग नहीं किया जा सकता। दिल्ली और एनसीआर में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए अधिकारियों के साथ की गई बैठक में शाह ने अपने विचार व्यक्त किए।

शाह ने ट्वीट किया, दिल्ली-एनसीआर की संरचना को देखते हुए कोरोना वायरस महामारी के विरुद्ध सभी संबंधित विभागों को एक होकर एक रणनीति पर काम करना होगा। इस परिप्रेक्ष्य में आज मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और केंद्र तथा दिल्ली-एनसीआर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात कर यथाशीघ्र एक रणनीति विकसित करने पर चर्चा की।

दिल्ली में एक दिन में सामने आए कोविड-19 के 2,877 मामले

राष्ट्रीय राजधानी में  गुरुवार (18 जून) को कोविड-19 के 2,877 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 49,000 के पार पहुंच गई। सरकार की ओर से जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बुलेटिन के अनुसार गुरुवार (18 जून) को दिल्ली में 65 मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद इस महामारी से मरने वालों की संख्या 1,969 हो गयी है । बुलेटिन के अनुसार अब तक 23,341 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और कोविड-19 के 26,669 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

Web Title: congress abhishek manu singhvi on amit shah visits lnjp hospital covid-19 rajya sabha election

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे