आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा, एक देश एक राशन कार्ड, तीन सुरक्षा कर्मी शहीद

By भाषा | Published: June 28, 2019 07:21 PM2019-06-28T19:21:25+5:302019-06-28T19:21:25+5:30

सीबीआई ने अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी के भाई नबाम हरि, उनकी पत्नी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सरकारी ठेकों में हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर मामला दर्ज किया।

Commitment to overthrow terrorism, one country one ration card, three security personnel martyrs. | आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा, एक देश एक राशन कार्ड, तीन सुरक्षा कर्मी शहीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवाद मानवता के लिये सबसे बड़ा खतरा है जो न सिर्फ बेगुनाहों की हत्या करता है।

Highlightsलोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान शुक्रवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए। बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के तीन सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए हैं।

विभिन्न फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है। सीबीआई ने अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी के भाई नबाम हरि, उनकी पत्नी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के खिलाफ सरकारी ठेकों में हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर मामला दर्ज किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर की समस्या के लिये प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार जम्मू कश्मीर की जनता की भलाई, लोकतंत्र कायम रखने और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने को प्रतिबद्ध है।

केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है कि देश में एक ही राशन कार्ड को लागू करने की योजना पर सरकार काम कर रही है।

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान शुक्रवार को राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के तीन सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए हैं। वहीं इस घटना में एक महिला की मौत हो गई है तथा एक अन्य बालिका घायल हुई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ यहां जी-20 शिखर सम्मेलन शुरू होने से पहले शुक्रवार को द्विपक्षीय वार्ता की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवाद मानवता के लिये सबसे बड़ा खतरा है जो न सिर्फ बेगुनाहों की हत्या करता है बल्कि आर्थिक विकास और सामाजिक स्थिरता को भी बुरी तरह प्रभावित करता है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेल रहे महेन्द्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के पास सफल होने के लिए अनुभव और क्षमता दोनों है।

प्रशासकों की समिति (सीओए) की यहां शनिवार को होने वाली बैठक में हितों के टकराव के मुद्दे पर चर्चा होने की उम्मीद है क्योंकि बीसीसीआई नैतिक अधिकारी डीके जैन ने वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली से क्रिकेट में कई भूमिकाओं में से एक का चयन करने को कहा था।

वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बीच सेबी और आरबीआई के कदम से घरेलू शेयर बाजारों में शुक्रवार को गिरावट का रुख रहा और बीएसई सेंसेक्स 192 अंक टूटकर बंद हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ द्विपक्षीय व्यापर सहित विभिन्न मुद्दों पर ‘खुले माहौल में और सार्थक’ बातचीत की। इस दौरान दोनों नेताओं ने आतंकवाद जैसी प्रमुख वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए विश्व को 'मजबूत नेतृत्व' प्रदान करने का संकल्प जताया। 

Web Title: Commitment to overthrow terrorism, one country one ration card, three security personnel martyrs.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे