यूपी निकाय चुनाव: सीएम योगी बोले- जो तमंचा पकड़ते थे उनकी दुर्गति पूरा प्रदेश देख रहा है, ये प्रकृति सबका हिसाब करती है

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 2, 2023 01:18 PM2023-05-02T13:18:16+5:302023-05-02T13:19:13+5:30

सीएम योगी ने प्रयागराज के चकिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए माफिया पर एक बार फिर हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि जो भी माफिया गरीबों की जमीनों को कब्जा करेगा, उसकी जमीन पर भी गरीबों के लिए आवास बनाये जाएंगे।

CM Yogi addressed the election meeting in Chakia Prayagraj Up Nikay Chunav 2023 | यूपी निकाय चुनाव: सीएम योगी बोले- जो तमंचा पकड़ते थे उनकी दुर्गति पूरा प्रदेश देख रहा है, ये प्रकृति सबका हिसाब करती है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsसीएम योगी ने प्रयागराज के चकिया में चुनावी सभा को संबोधित कियाकहा- कुछ लोगों ने प्रयागराज के अन्याय व अत्याचार का शिकार बना दिया थाकहा- जो तमंचा पकड़ते थे उनकी दुर्गति पूरा प्रदेश देख रहा है

Up Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार धुंआधार चुनाव प्रचार कर रहे हैं।  चुनाव प्रचार के सातवें दिन मंगलवार को सीएम योगी ने प्रयागराज के चकिया में चुनावी सभा को संबोधित किया। प्रयागराज हाल ही में मारे गए माफिया अतीक अहमद का गढ़ रहा है। सीएम योगी यहां इशारों ही इशारों में अतीक हत्याकांड का जिक्र करने से नहीं चूके।

सीएम योगी ने कहा, जिस प्रयागराज के संगम में डुबकी लगाकर लोग अपने जन्म और जीवन को धन्य करते हैं, "जहां लोग न्याय प्राप्त करने की अभिलाषा से आते हैं, उस धरती को कुछ लोगों ने अन्याय व अत्याचार का शिकार बना दिया था। लेकिन ये धरती सबका हिसाब बराबर करके रख देती है। प्रयागराज अपनी आध्यात्मिक और न्याय पाने की धरती के तौर पर जाना जाता है। तुलसीदास ने कहा था, जो जैसे कर्म करता है, वैसा फल पाता है। जिस प्रयागराज में न्याय मिलता है, उसे कुछ लोगों ने नाइंसाफी और अत्याचार का शिकार बना दिया था। ये प्रकृति सबका हिसाब करती है।"

2027 में यूपी में भाजपा सरकार बनने से पहले और अब की स्थिति का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "ये प्रकृति ना अत्याचार करती है ना अत्याचार सहती है। प्रयागराज की धरती किसी को निराश नहीं करती। हमने सबके साथ सबका विकास के नाम पर काम किया लेकिन कभी तुष्टिकरण को प्रोत्साहित नही किया। आपने 2017 के पहले के उत्तरप्रदेश को भी देखा है। आज उत्तर प्रदेश में सब चंगा ही चंगा है।"

सीएम योगी ने आगे कहा, "सपा, बसपा और कांग्रेस ने राजनीति का अपराधीकरण, भ्रष्टाचार, मुस्लिम तुष्टीकरण किया, लेकिन भाजपा सरकार अपराधियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करके सजा दिलाने का काम करती है। पहले लोग आतंक के बल पर गरीबों की ज़मीन पर कब्जा करने का काम करते थे,पहले व्यापारियों से रंगदारी वसूल की जाती थी। आज युवाओं के हाथ में तमंचे नहीं है क्योंकि वो जान गए है कि हाथ में तमंचे का परिणाम क्या होता है। जो तमंचा पकड़ते थे उनकी दुर्गति पूरा प्रदेश देख रहा है। जो भी माफिया गरीबों की जमीनों को कब्जा करेगा, उसकी जमीन पर भी गरीबों के लिए आवास बनाये जाएंगे। हमने यहां पर माफियाओं की संपत्तियों पर गरीबों के लिए आवास बनाए हैं, उसका उद्घाटन अगले महीने होगा।"

Web Title: CM Yogi addressed the election meeting in Chakia Prayagraj Up Nikay Chunav 2023

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे