सड़क पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अनलॉक-5 को लेकर लिया जा सकता है बड़ा फैसला, जानें मामला

By एस पी सिन्हा | Published: August 4, 2021 07:36 PM2021-08-04T19:36:05+5:302021-08-04T21:22:45+5:30

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करने सड़क मार्ग से निकले और व्यस्तम सड़कों, इलाकों में गए तथा लोगों के प्रोटोकॉल का पालन करने की स्थिति को खुद देखा. 

cm Nitish Kumar Out streets big decision can be taken regarding Unlock-5 corona patna | सड़क पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अनलॉक-5 को लेकर लिया जा सकता है बड़ा फैसला, जानें मामला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को विभिन्न जिलों का औचक दौरा किया था.

Highlightsमुख्यमंत्री ने देखा की लोग मास्क लगाने को लेकर कितने जागरूक हैं. विभिन्न स्तर पर सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है या नहीं?नीतीश कुमार इस दौरान पटना के गांधी मैदान, बोरिंग रोड, कंकड़बाग, मीठापुर आदि क्षेत्रों में गए.

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से  कोरोना प्रोटोकॉल का जायजा लेने सड़कों पर निकले. भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने पटना और आसपास के इलाकों का दौरा किया और कोरोना प्रोटोकॉल का जायजा लिया.

 

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करने सड़क मार्ग से निकले और व्यस्तम सड़कों, इलाकों में गए तथा लोगों के प्रोटोकॉल का पालन करने की स्थिति को खुद देखा. मुख्यमंत्री अपने भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने देखा की लोग मास्क लगाने को लेकर कितने जागरूक हैं. विभिन्न स्तर पर सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है या नहीं?

नीतीश कुमार इस दौरान पटना के गांधी मैदान, बोरिंग रोड, कंकड़बाग, मीठापुर आदि क्षेत्रों में गए. यहां जायजा लिया कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं या नहीं? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को विभिन्न जिलों का औचक दौरा किया था.

मुख्यमंत्री महात्मा गांधी सेतु होते हुए पटना एवं वैशाली जिले से इसकी शुरुआत की और समस्तीपुर, मुजफ्फपुर एवं सारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों का जायजा लिया था. उन्होंने भ्रमण के दौरान देखा कि लोग मास्क लगाने को लेकर कितने जागरूक हैं, विभिन्न स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं?

मुख्यमंत्री वैशाली जिले में कोविड प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लेने के बाद मुसरीघरारी होते रेवाघाट पहुंचे. इसके बाद वे सारण जिले के गरखा, दरियापुर, सोनपुर होते हुए पटना वापस लौट आए थे. मुख्यमंत्री ने न केवल कोरोना प्रोटोकॉल को जायजा लिया, बल्कि संभावित कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी लोगों में जागरूकता को देखा. 

जानकारों के अनुसार मुख्यमंत्री अनलॉक-5 को लेकर भी बडा फैसला ले सकते हैं. मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर और ढील की भी घोषणा कर सकते हैं. राज्य में फिलहाल छह अगस्त तक अनलॉक 4 लागू है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि मुख्यमंत्री एक-दो दिन में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक करेंगे और अनलॉक 5 की घोषणा करेंगे.

फिलहाल राज्य में स्कूल और धार्मिक स्थल बंद हैं. माना जा रहा है कि सरकार स्कूल और धार्मिक स्थलों को खोलने का निर्णय ले सकती है. उल्लेखनीय है कि बिहार में नए कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला कम हुआ है. राज्य में मंगलवार को 60 नए कोरोना मरीज सामने आए थे, जबकि राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 383 है.

राज्य में रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से ज्यादा बना हुआ है. भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी पटना चंद्रशेखर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा उपस्थित थे. 

Web Title: cm Nitish Kumar Out streets big decision can be taken regarding Unlock-5 corona patna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे