ट्विंकल डागरे हत्याकांड की निष्पक्ष जांच के दिए निर्देश, CM कमलनाथ ने IG से पूछा- किसके दबाव में दबा रहा मामला?

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 15, 2019 05:20 AM2019-01-15T05:20:39+5:302019-01-15T05:20:39+5:30

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर आईजी वरुण कपूर को निर्देश देते हुए कहा कि परिवार के लगातार गुहार के बावजूद क्या कारण रहे, जिससे इस हत्याकांड का 2 वर्ष तक खुलासा नहीं हो सका?

cm kamal nath gives order for fair investigation of Twinkle Dagre murder case | ट्विंकल डागरे हत्याकांड की निष्पक्ष जांच के दिए निर्देश, CM कमलनाथ ने IG से पूछा- किसके दबाव में दबा रहा मामला?

ट्विंकल डागरे हत्याकांड की निष्पक्ष जांच के दिए निर्देश, CM कमलनाथ ने IG से पूछा- किसके दबाव में दबा रहा मामला?

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर में घटित एक बेटी ट्विंकल डागरे हत्याकांड के 2 वर्ष बाद हुए खुलासे के बाद अब कड़ा रुख अपनाया है. उन्होंने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा की बात कही है. मुख्यमंत्री ने हत्याकांड की सूक्ष्मता से व निष्पक्षता से जांच करने के निर्देश प्रशासन को दिए हैं. उन्होंने इस बात के निर्देश भी दिए कि आखिर क्या कारण था कि दो सालों में भी इस घटना का खुलासा नहीं हो पाया.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर आईजी वरुण कपूर को निर्देश देते हुए कहा कि परिवार के लगातार गुहार के बावजूद क्या कारण रहे, जिससे इस हत्याकांड का 2 वर्ष तक खुलासा नहीं हो सका? किसके दबाव में अभी तक यह हत्याकांड दबा रहा, एक बेटी को न्याय नहीं मिला? किसका आरोपियों को संरक्षण रहा? कौन- कौन अधिकारी इस केस की जांच से जुड़े रहे और किसने इस हत्याकांड को उजागर करने में लापरवाही बरती? कौन - कौन इसके दोषी है, उन पर कड़ी कार्रवाई हो? उन्हें बख़्शा नहीं जाए. क्या कोई राजनैतिक संरक्षण इस केस को लेकर था, उसका भी खुलासा किया जाए.

कमलनाथ ने प्रदेश के सभी जिम्मेदार अधिकारियों को चेतावनी भरे निर्देश देते हुए कहा है कि मेरी सरकार में बहन- बेटियां की सुरक्षा - सम्मान में कोई कोताही न बरती जाए. बहन- बेटियों के लिए प्रदेश में सुरक्षित माहौल तैयार किया जाए. जहां वे बेखौफ आ जा सके. बहन- बेटियों की सुरक्षा व सम्मान मेरी सरकार की पहली प्राथमिकता में है. 

उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही या कोताही मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा. इसके दोषियों को कतई बख़्शा नहीं जाए. हमें प्रदेश पर वर्षों से लगे बहन- बेटियों की सुरक्षा में नाकामी के दाग को मिटाना है. हमें ऐसा माहौल तैयार करना है, जिससे देश भर में बहन-बेटियां सम्मान से प्रदेश का नाम ले सके. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की सरकार बनने के बाद इसकी जांच में आयी तेजी व इस हत्याकांड के खुलासे करने पर पुलिस अधिकारियों को बधाई भी दी है.

2 साल से लापता थी ट्विंकल

इंदौर की ट्विंकल डागरे जो पिछले 2 वर्ष से लापता थी, जिसको ढूंढने को लेकर व उसकी हत्या की आशंका जताकर उसका परिवार निरंतर गुहार लगा रहा था. हर दरवाजे पर दस्तक देता रहा. धरना देने से लेकर उन्हें न्यायालय तक गुहार लगाना पड़ी. उनकी पिछले 2 वर्षों में कही सुनवाई नहीं हुई. जबकि इंदौर को पूर्व मुख्यमंत्री अपने सपनों का शहर बताते थे. उनकी सरकार बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ का नारा देती थी. 

उनकी चुनावी सभा तक में पीड़ित परिवार न्याय की गुहार लेकर गया लेकिन उन्हें अपमानित कर भगा दिया गया, उन्हें न्याय नहीं मिला. वो शहर जो मां अहिल्या के नाम से जाना जाता है. वहां फिल्मी पटकथा की तर्ज पर घटित मानवता व हैवानियत को तार-तार कर देने वाला जघन्य हत्याकांड 2 वर्ष तक दबा रहा? पीड़ित परिवार आरोपियों का नाम लेकर निरंतर हत्या की शंका जाहिर करता रहा लेकिन आरोपियों को बचाया जाता रहा. आखिर क्या कारण रहे?

Web Title: cm kamal nath gives order for fair investigation of Twinkle Dagre murder case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे