सीएम देवेंद्र फड़नवीस की पत्नी अमृता ने पीएम मोदी को बताया 'देश का पिता', खास अंदाज में किया बर्थडे विश

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 17, 2019 07:51 PM2019-09-17T19:51:40+5:302019-09-17T20:12:29+5:30

पीएम मोदी के 69वें जन्मदिवस पर महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में अमृता फड़नवीस ने गाना गाया। जिसका क्लिप ट्वीट कर पीएम मोदी को बर्थडे विश किया। 

CM Devendra Fadnavis wife AMRUTA FADNAVIS told PM Modi Father of our country On his birthday | सीएम देवेंद्र फड़नवीस की पत्नी अमृता ने पीएम मोदी को बताया 'देश का पिता', खास अंदाज में किया बर्थडे विश

सीएम देवेंद्र फड़नवीस की पत्नी अमृता ने पीएम मोदी को बताया 'देश का पिता', खास अंदाज में किया बर्थडे विश

Highlightsपीएम मोदी ने अपनी मां हीराबा से उनके घर पर मुलाकात की। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह समेत अनेक नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज (17 सितंबर) को जन्मदिन है। इस जन्मदिन पर पीएम मोदी 69 वर्ष के हो गए हैं। इस मौके पर देश-विदेश के बड़े दिग्गज नेताओं ने अपने-अपने अंदाज में बधाई संदेश दिया। वहीं, पीएम मोदी के जन्मदिन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की पत्नी अमृता ने भी ट्वीट कर खास अंदाज में विश किया। 

ट्वीट में अमृता फड़नवीस ने पीएम मोदी को 'हमारे देश के पिता' बताया। उन्होंने लिखा कि हमारे देश के पिता नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमें समाज को और बेहतर बनाने कि लिए खूब मेहनत करने को प्रेरित करते हैं।  

इसके अलावा पीएम मोदी के 69वें जन्मदिवस पर महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में अमृता फड़नवीस ने गाना गाया। जिसका क्लिप ट्वीट कर पीएम मोदी को बर्थडे विश किया। 

मां से मिले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबा से उनके घर पर मुलाकात की। टेलीविजन चैनलों पर तस्वीरों में प्रधानमंत्री हाथ जोड़कर और पैर छूकर अपनी मां से आशीर्वाद लेते दिखाई दिए। इसके बाद उन्होंने जन्मदिन के मौके पर मां के साथ दोपहर का भोजन भी किया। चैनलों पर प्रसारित फुटेज में दोनों को गुजराती थाली का स्वाद लेते हुए देखा गया। प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार सरोवर बांध में पूरी क्षमता तक जलस्तर पहुंचने के मौके पर राज्य सरकार द्वारा आयोजित ‘नमामि देवी नर्मदे महोत्सव’ में भाग लिया।

जन्मदिन पर इन दिग्गज नेताओं ने दी बधाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 69 वर्ष के हो गए और इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह समेत अनेक नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। ईश्वर आपको स्वस्थ व प्रसन्नचित्त बनाए रखे और आप, आने वाले अनेक वर्षों तक राष्ट्र की एकनिष्ठ सेवा करते रहें।’’ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर जनसेवा के लिए प्रतिबद्ध उनके यशस्वी सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं। आपका व्यक्तित्व और कृतित्व देशवासियों के लिए सदैव अनुकरणीय प्रेरणा स्रोत रहा है। ’’

उन्होंने कहा कि आपके ओजस्वी नेतृत्व में नए भारत की नवाकांक्षाओं से प्रेरित रचनात्मक जन आंदोलनों को देश के नागरिकों ने सहर्ष अंगीकार किया है, हर देशवासी राष्ट्र निर्माण के इस यज्ञ की सफलता के प्रति आशान्वित और प्रतिबद्ध है । नए भारत के प्रकाश स्तंभ के रूप में आपको स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

नायडू ने अपने संदेश में कहा कि मोदी के सक्षम नेतृत्व में देश लगातार प्रगति कर रहा है। अमित शाह ने मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट किया,‘‘ आपके नेतृत्व में उभरते नये भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है।’’

 

Web Title: CM Devendra Fadnavis wife AMRUTA FADNAVIS told PM Modi Father of our country On his birthday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे