नागरिकता कानून का विवाद: यूपी के सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद, अफवाहों से बचने के लिए जिलाधिकारी ने उठाया ये कदम

By ज्ञानेश चौहान | Published: December 16, 2019 12:16 AM2019-12-16T00:16:43+5:302019-12-16T00:16:43+5:30

रविवार देर रात जिलाधिकारी की ओर से सभी सेल्यूलर सेवा प्रदाताओं को निर्देश दिया गया है कि आधी रात से ही इंटरनेट सेवाएं बंद की जाएं। इस निर्देश पत्र में यह लिखा है कि दिल्ली की घटना को गलत तरीके से अफवाह बनाकर फैलाया जा सकता है।

Citizenship Act: Internet services stopped in Saharanpur in UP, District Magistrate took this step to avoid rumors | नागरिकता कानून का विवाद: यूपी के सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद, अफवाहों से बचने के लिए जिलाधिकारी ने उठाया ये कदम

नागरिकता कानून: यूपी के सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद, अफवाहों से बचने के लिए जिलाधिकारी ने उठाया ये कदम

दक्षिण दिल्ली में रविवार को बढ़ रही हिंसा की वजह से सोशल मीडिया पर कई अफवाहें और वीडियोज वायरल हो रहे हैं। हिंसा और ज्यादा न बढ़े इस वजह से यूपी सरकार ने सहारनपुर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। सरकार द्वारा जारी सूचना में यह लिखा है कि अगले आदेश तक सहारनपुर में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।

रविवार देर रात जिलाधिकारी की ओर से सभी सेल्यूलर सेवा प्रदाताओं को यह निर्देश दिया गया है कि आधी रात से ही इंटरनेट सेवाएं बंद की जाएं। इस निर्देश पत्र में यह लिखा है कि दिल्ली की घटना को गलत तरीके से अफवाह बनाकर फैलाया जा सकता है। इन अफवाहों की वजह से शहर में हिंसा हो सकती है या माहौल बिगड़ सकता है। ऐसे में शहर की इंटरनेट सेवा बंद किया जाना काफी जरूरी है।

जिलाधिकारी ने यह निर्देश भारत संचार निगम लिमिटेड समेत अन्य सभी प्राइवेट ऑपरेटर्स को दिया है। साथ ही यह कहा है कि अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दें। इस निर्देश के बाद से ही सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

नागरिकता संशोधन विधेयक पर मचे बवाल पर कुछ दिन पहले भी सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं, जिसकी वजह से वहां के लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था। 

Web Title: Citizenship Act: Internet services stopped in Saharanpur in UP, District Magistrate took this step to avoid rumors

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे