चिराग पासवान का ऑडियो क्लिप लीक, लोजपा कार्यकर्ता को भीड़भाड़ और प्रदर्शन करने का निर्देश दे रहे हैं...

By एस पी सिन्हा | Published: June 18, 2021 07:56 PM2021-06-18T19:56:24+5:302021-06-18T19:57:46+5:30

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि चिराग की निजी बातचीत सोशल मीडिया पर वायरल हुई हो. इसके पहले चिराग का एक वीडियो भी बीते साल वायरल हुआ था.

Chirag Paswan's audio clip leaked LJP workers crowd and protest pasupati kumar paras bihar patna | चिराग पासवान का ऑडियो क्लिप लीक, लोजपा कार्यकर्ता को भीड़भाड़ और प्रदर्शन करने का निर्देश दे रहे हैं...

लोजपा के कुछ कार्यकर्ताओं के साथ पशुपति कुमार पारस के पटना पहुंचने पर पार्टी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया था.

Next
Highlightsचिराग पासवान का ऑडियो मौजूदा सियासी संकट के बीच विवाद हुआ है. संजीव ने कहा आप यहां (पटना) का टेंशन छोड़िए, पहले आप सिंबल लीजिए. बिहार के सभी अंबेडकर हॉस्टल से लोगों को बुलाएंगे और एयरपोर्ट से पार्टी कार्यालय तक भीड़भाड़ करेंगे.

पटनाः लोजपा में चाचा पशुपति कुमार पारस और भतीजा चिराग पासवान के बीच चल रहे सियासी संघर्ष के बीच तनातनी दोनों ओर से देखी जा रही है.

 

इस सियासी उठापटक के बीच चिराग पासवान का एक ऑडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो में चिराग की बातचीत उन्हीं की पार्टी के एक नेता से हो रही है. बताया जा रहा है कि ऑडियो चिराग पासवान और पार्टी के युवा विंग के नेता संजीव सरदार के बीच हुई बातचीत का है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ऑडियो में चिराग अपने पार्टी के कार्यकर्ता संजीव को पार्टी कार्यालय में भीड़भाड़ और प्रदर्शन करने का निर्देश दे रहे हैं. हालांकि इस ऑडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन जो बातें इस ऑडियो में कहीं गई है उससे लोजपा के राजनीतिक विवाद और तेज हो सकता है.

कहा जा रहा है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि चिराग की निजी बातचीत सोशल मीडिया पर वायरल हुई हो. इसके पहले चिराग का एक वीडियो भी बीते साल वायरल हुआ था. उनके पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान के निधन के बाद जब चिराग पार्टी कैंपेन के लिए एक वीडियो शूट कर रहे थे. उस वक्त शूटिंग की मेकिंग से जुड़ा वीडियो किसी ने वायरल कर दिया.

उस वक्त भी यह सवाल उठे थे कि आखिर चिराग पासवान के साथ किसने कैसे विश्वासघात किया? अब एक बार फिर चिराग पासवान का ऑडियो मौजूदा सियासी संकट के बीच विवाद हुआ है. वायरल ऑडियो में चिराग संजीव नामक कार्यकर्ता को कह रहे हैं कि पटना में जो प्रदर्शन चल रहा है, उसको ऐसे ही चलते रहने दो. इसपर संजीव ने कहा आप यहां (पटना) का टेंशन छोड़िए, पहले आप सिंबल लीजिए.

इस पर चिराग कहते हैं कि मैं यहां टेक्निकल और लीगल चीजों को देख रहा हूं. तुम वहां फ्रंट फुट पर ही रहना, कार्यालय वगैरह सब जगह प्रदर्शन होता रहे. जिस पर संजीव बोलते हैं कि जब आप पटना आइएगा तो दो दिन पहले बोलिएगा. यहां पर बिहार के सभी अंबेडकर हॉस्टल से लोगों को बुलाएंगे और एयरपोर्ट से पार्टी कार्यालय तक भीड़भाड़ करेंगे.

चिराग संजीव को कहते हैं कि कोई चीज की जरूरत हो तुम मुझसे कहना बाकी तुम लगे रहो. संजीव यह भी दावा करते नजर आ रहे हैं कि वह दलित हॉस्टल से समर्थकों को लेकर उनके साथ खडे़ हो जाएंगे. इतना ही नहीं वायरल ऑडियो में पारस खेमे के लोगों का विरोध करने की प्लानिंग से जुड़ी बातचीत भी सुनाई पड़ती है. 

संजीव सरदार के बारे में बताया जा रहा है कि वह युवा विंग लोजपा के नेता है. उसने युवा लोजपा के कुछ कार्यकर्ताओं के साथ पशुपति कुमार पारस के पटना पहुंचने पर पार्टी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया था. इस दौरान पुलिस लोजपा के एक नेता अमर आजाद को हिरासत में लेकर एयरपोर्ट थाने भी पहुंची थी.

बाद में अमर आजाद को पुलिस ने छोड़ दिया था. सूत्रों के अनुसार संजीव सरदार को सांसद वीणा देवी के परिवार का बेहद करीबी बताया जाता है. संजीव ने वीना देवी की बेटी कोमल सिंह के विधानसभा चुनाव लड़ने के दौरान गायघाट विधानसभा में कैंप भी किया था.

Web Title: Chirag Paswan's audio clip leaked LJP workers crowd and protest pasupati kumar paras bihar patna

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे