'टोकन के रूप में मिलने वाली सीटें नहीं चाहिए, लोजपा झारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी: चिराग पासवान

By भाषा | Published: November 12, 2019 02:07 AM2019-11-12T02:07:11+5:302019-11-12T02:07:11+5:30

जमुई के सांसद चिराग पासवान ने कहा लोजपा की राय है कि पार्टी नहीं है इस बार उसे "टोकन" के रूप में दी गई सीटें स्वीकार नहीं होगी। इस बार हमारी पार्टी ने कुछ विशिष्ट सीटों जरमुंडी, हुसैनाबाद, बड़कागांव, नाला आदि की मांग की है।

Chirag Paswan LJP fight alone in upcoming Jharkhand Assembly Election 2019 | 'टोकन के रूप में मिलने वाली सीटें नहीं चाहिए, लोजपा झारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी: चिराग पासवान

'टोकन के रूप में मिलने वाली सीटें नहीं चाहिए, लोजपा झारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी: चिराग पासवान

Highlightsभाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 52 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। चिराग पासवान ने कहा, अब गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर कोई बातचीत नहीं हो रही है।

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख और सांसद चिराग पासवान ने सोमवार को कहा कि लोजपा ने जिन सीटों की मांग की थी उनमें से अधिकांश की घटक दल भाजपा के घोषणा कर दिए जाने के मद्देनजर उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार है। पासवान ने स्पष्ट किया कि लोजपा इस बार "टोकन के रूप में दी जाने वाली सीटों को" स्वीकार नहीं करेगी। हमने गठबंधन के तहत छह सीटों की मांग की थी पर ये सभी सीटों के बारे में रविवार को भाजपा द्वारा घोषणा किया जा चुका है।

भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 52 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। पासवान ने कुछ दिनों पहले स्पष्ट किया था कि लोजपा झारखंड विधानसभा चुनाव राजग के नेतृत्व में लड़ना पसंद करेगी और पार्टी के इस निर्णय से राजग को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा, “अब गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर कोई बातचीत नहीं हो रही है। हम आज देर शाम तक फैसला लेंगे क्योंकि लोजपा अपने दम पर झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।’’

जमुई के सांसद पासवान ने कहा लोजपा की राय है कि पार्टी नहीं है इस बार उसे "टोकन" के रूप में दी गई सीटें स्वीकार नहीं होगी। इस बार हमारी पार्टी ने कुछ विशिष्ट सीटों जरमुंडी, हुसैनाबाद, बड़कागांव, नाला आदि की मांग की है। पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान एक विधानसभा सीट शिकारीपारा टोकन के रूप में स्वीकार कर ली थी लेकिन इसबार नहीं।

उन्होंने कहा, “यदि हमें गठबंधन के तहत वैसी सीटें प्रदान की जाती हैं जहां हमारी पार्टी ने न तो खुद को ठीक से तैयार किया है और न ही मजबूत उम्मीदवार हैं, हमने इस तरह की सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।’’ पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी की झारखंड इकाई का विधानसभा चुनाव अपने बलबूते लड़ने का लगातार दबाव रहा है और राज्य इकाई ने 37 ऐसी सीटों की सूची लोजपा केंद्रीय कार्यालय भेजी है जिसपर वह चुनाव लड़ाना चाहती है।

Web Title: Chirag Paswan LJP fight alone in upcoming Jharkhand Assembly Election 2019

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे