चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश से 17 साल के भारतीय युवक को किया अगवा, सांसद ने किया दावा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 20, 2022 07:33 AM2022-01-20T07:33:08+5:302022-01-20T07:57:14+5:30

अरुणाचल प्रदेश से सांसद तापिर गाओ ने दावा किया है कि एक भारतीय युवक को चीन की सेना ने अगवा कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह घटना उस स्थान के करीब हुई, जहां शियांग नदी अरुणाचल प्रदेश में भारत में प्रवेश करती है।

China PLA Army abducts Indian boy from Arunachal Pradesh says MP Tapir Gao | चीन की सेना ने अरुणाचल प्रदेश से 17 साल के भारतीय युवक को किया अगवा, सांसद ने किया दावा

भारतीय युवक का चीन की सेना ने किया अपहरण (फोटो- ट्विटर, तापिर गाओ)

Next
Highlightsअरुणाचल प्रदेश से सांसद तापिर गाओ ने दावा किया है कि चीन की सेना ने भारतीय युवक का अपहरण किया है।सांसद ने ट्वीट कर कहा कि चीनी सेना ने सियुंगला क्षेत्र के लुंगता जोर इलाके से युवक का अपहरण किया।अपहृत युवक की उम्र 17 साल है, सांसद के अनुसार युवक का एक दोस्त पीएलए से बचकर भागने में कामयाब रहा।

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश से सांसद तापिर गाओ ने कहा है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने राज्य से 17 साल के एक किशोर का अपहरण कर लिया है। गाओ ने कहा कि अपहृत किशोर की पहचान मिराम तरोन के रूप में हुई है। 

गाओ के अनुसार में युवक भारतीय क्षेत्र के अपर सियांग जिले क रहने वाला है और चीनी सेना ने सियुंगला क्षेत्र के लुंगता जोर इलाके से उसका अपहरण किया। सांसद ने इस संबंध में तस्वीर के साथ एक ट्वीट भी किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि किशोर का अपहरण 18 जनवरी को किया गया।

एक अन्य ट्वीट में तापिर गाओ ने लिखा कि किशोर का दोस्त खुद को चीनी सेना से बचाकर भागने में कामयाब रहा और प्रशासन को इसकी जानकारी दी। उन्होंने गुहार लगाई कि भारत सरकार की सभी एजेंसिया युवक को जल्द छुड़ा लाने की कोशिश करें।

वहीं, पीटीआई के अनुसार लोअर सुबनसिरी जिले के जिला मुख्यालय जिरो से फोन पर उन्होंने कहा कि पीएलए से बचकर भागने में कामयाब रहे तरोन के दोस्त जॉनी यइयिंग ने स्थानीय अधिकारियों को अपहरण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों किशोर जिडो गांव के रहनेवाले हैं। 

सांसद ने कहा कि यह घटना उस स्थान के पास हुई, जहां शियांग नदी अरुणाचल प्रदेश में भारत में प्रवेश करती है। गाओ ने साथ ही ट्वीट में लिखा, 'भारत सरकार की सभी एजेंसियों से किशोर की जल्द रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध है।' गाओ ने यह भी कहा कि उन्होंने इस घटना के बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक को भी जानकारी दी है।

(भाषा इनपुट)

Web Title: China PLA Army abducts Indian boy from Arunachal Pradesh says MP Tapir Gao

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे