मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा : देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में कर्नाटक शामिल

By भाषा | Published: February 20, 2021 08:51 PM2021-02-20T20:51:06+5:302021-02-20T20:51:06+5:30

Chief Minister told the Prime Minister: Karnataka included among the lowest unemployment rate states in the country | मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा : देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में कर्नाटक शामिल

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा : देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में कर्नाटक शामिल

बेंगलुरू, 20 फरवरी देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में कर्नाटक शामिल है जहां यह दर 3.6 फीसदी है। यह बात शनिवार को मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कही।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि ऊपरी भद्रा परियोजना और ऊपरी कृष्णा परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित की जाए।

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में नीति आयोग की डिजिटल बैठक में उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद राज्य के सभी वित्तीय संकेतकों को कर्नाटक वित्तीय जवाबदेही अधिनियम, 2002 के दायरे में रखा गया है।

सीएमओ ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री को औद्योगिक विकास के लिए राज्य द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया गया।’’ मुख्यमंत्री ने कृषकों एवं कृषि क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न पहल की भी जानकारी दी।

येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य सरकार नीति आयोग के 49 महात्वाकांक्षी संकेतकों का पालन करेगी ताकि 114 पिछड़े तालुका की प्रगति पर नजर रखी जा सके।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 3409 अस्पतालों का पंजीकरण किया गया है जो देश में सर्वाधिक है।’’

केंद्र से आग्रह किया गया कि वह सभी सरकारी कार्यालयों में नेटवर्क कनेक्टिविटी मुहैया कराने के लिए ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क की खातिर 4300 करोड़ रुपये मुहैया कराए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chief Minister told the Prime Minister: Karnataka included among the lowest unemployment rate states in the country

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे