Chief Minister inspects Chauri-Chaura martyr memorial | मुख्यमंत्री ने चौरी-चौरा शहीद स्मारक का निरीक्षण किया
मुख्यमंत्री ने चौरी-चौरा शहीद स्मारक का निरीक्षण किया

गोरखपुर, 27 जनवरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को चौरी-चौरा घटना का शताब्दी वर्ष मनाये जाने के दृष्टिगत गोरखपुर में शहीद स्मारक चौरी-चौरा का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम की तैयारियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक करते हुये अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहीद स्मारक की दीवारों पर चौरी-चौरा की घटना से जुड़े शहीदों, क्रान्तिकारियों एवं स्वाधीनता संग्राम सेनानियों की पेण्टिंग बनवायी जाएं। योगी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े इतिहास व साहित्य को संग्रहित करते हुए उनका डिजिटलीकरण भी कराया जाए। इससे आमजन को स्वतंत्रता आन्दोलन की समग्र जानकारी मिल सकेगी।

उन्होंने स्मारक के संग्रहालय में रखी गयी मूर्तियों से सम्बन्धित इतिहास व तिथियों को प्रदर्शित किये जाने के निर्देश दिये।

बाद में मुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत प्रदेश के 3,42,322 लाभार्थियों को 2,409 करोड़ रुपए का आनलाइन हस्तान्तरण किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chief Minister inspects Chauri-Chaura martyr memorial

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे