अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत, दिल्ली के एम्स में था भर्ती

By विनीत कुमार | Published: May 7, 2021 04:07 PM2021-05-07T16:07:39+5:302021-05-10T19:57:11+5:30

गैंगस्टर छोटा राजन की कोरोना से मौत हो गई है। वह 61 साल का था और पिछले महीने उसे दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Chhota Rajan dies of COVID-19 at AIIMS Delhi | अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत, दिल्ली के एम्स में था भर्ती

कोरोना से छोटा राजन की दिल्ली के एम्स में मौत (फाइल फोटो)

Highlightsछोटा राजन को पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था2015 में इंडोनेशिया के बाली से लाए जाने के बाद छोटा राजन तिहाड़ जेल में बंद था

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की मौत हो गई है। कोरोना संक्रमित होने के बाद उसका इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था। छोटा राजन को पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में एम्स में भर्ती कराया गया था। राजन 2015 में इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण के बाद से ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद था। मुंबई में उसके खिलाफ दर्ज सभी मामले सीबीआई को स्थानांतरित कर दिए गए थे।

छोटा राजन की उम्र 61 साल थी। उसे इंडोनेशिया के बाली से लाए जाने के बाद से ही दिल्ली के तिहाड़ जेल में कड़ी सुरक्षा में रखा गया था। साल 2018 में कोर्ट ने उसे 2011 में पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या का दोषा ठहराया था और आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

छोटा राजन का असल नाम राजेंद्र निकलजे था और उसके खिलाफ मुंबई में करीब 70 आपराधिक मामले दर्ज थे। इसमें उगाही और मर्डर जैसे मामले भी शामिल हैं। बाद में इन सभी केस को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया था।

कई बीमारियों से पीड़िता था छोटा राजन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छोटा राजन हृदय सहित डायबिटिज, हाइपरटेंशन और हर्निया आदि रोगों से भी पीड़ित था। दाउद इब्राहिम का घोर प्रतिद्वंद्वी माना जाने वाले राजन पर हवाला सहित क्रिकेट में सट्टेबाजी और ड्रग तस्करी जैसे आरोप भी थे।

बताया जाता है कि 1993 में मुंबई धमाकों के बाद छोटा राजन ने दाउद इब्राहिम से अपनी राहें अलग कर ली थी। इसके बाद दोनों के बीच लंबे समय तक गैंगवार चलता रहा, जिसमें पिछले तीन दशकों में 50 से अधिक की मौत हो चुकी है।  

Read in English

Web Title: Chhota Rajan dies of COVID-19 at AIIMS Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे