छत्तीसगढ़: जशपुर में दर्दनाक घटना, बेलगाम कार ने धार्मिक जुलूस में शामिल कई लोगों को कुचला, एक की मौत, 20 से ज्यादा घायल

By विनीत कुमार | Published: October 15, 2021 05:25 PM2021-10-15T17:25:06+5:302021-10-15T18:01:55+5:30

घटना जशपुर के पत्थलगांव की है। सामने आई जानकारी के अनुसार लोग माता दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार कार इन्हें कुचलते हुए आगे निकल गई।

Chhattisgarh Jashpur speeding car rams devotees video almost 20 injured | छत्तीसगढ़: जशपुर में दर्दनाक घटना, बेलगाम कार ने धार्मिक जुलूस में शामिल कई लोगों को कुचला, एक की मौत, 20 से ज्यादा घायल

जशपुर में तेज रफ्तार कार ने लोगों को कुचला (फोटो- वीडियो ग्रैब)

Highlightsजशपुर में मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे लोगों को तेज रफ्तार कार ने कुचला।घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, हादसे में करीब 20 लोग हुए घायल।ये जानकारी भी सामने आई है कि तेज रफ्तार कार में गांजा रखा हुआ था, हालांकि इसकी जांच हो रही है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एक कार चालक ने सड़क पर निकल रही धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में फिलहाल एक की मौत की खबर है। वहीं करीब 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। सामने आई जानकारी के अनुसार घायलों में 4 की हालत गंभीर है। घटना जशपुर के पत्थलगांव की है। इस बीच पुलिस ने आरोपी चालक को पकड़ लिया है। वहीं घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने कार को आग के हवाले कर दिया।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तस्वीरें आपको विचलित कर सकती हैं। बताया जा रहा है कि इस कार में गांजा भरा हुआ था। हालांकि, इस बात की जांच अभी हो रही है।

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार पत्थलगांव में शुक्रवार करीब दोपहर डेढ़ बजे यह हादसा उस समय हुआ जब माता दुर्गा की मूर्तियों को विसर्जन के लिए लोग नदी तट की ओर ले जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से आई कार ने जुलूस में शामिल लोगों को बेरहमी से कुचल दिया और आगे निकल गई।

वहीं, एक मृतक की पहचान गौरव अग्रवाल (21) के तौर पर हुई है। सभी घायलों को पत्थलगांव सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार ब्लॉक मेडिकल अफसर जेम्स मिंज ने बताया कि दो घायलों को दूसरे अस्पतालों में रेफर किया गया है।

भूपेश बघेल ने दिए मामले की जांच के आदेश

हादसे के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि जशपुर की घटना काफी दुखद है। दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच के आदेश दे दिए गए हैं और किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं, ये भी जांच का विषय है कि इतनी भीड़ को देखते हुए कार चालक ने गाड़ी धीमी क्यों नहीं की। दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए मारे गए लोगों के परिवार को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि घटना की जिम्मेदारी लेते हुए राज्य के गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

Web Title: Chhattisgarh Jashpur speeding car rams devotees video almost 20 injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे