छत्तीसगढ़ चुनावः चुनाव जीतने के फौरन बाद सुरक्षा घेरे में लिए जाएंगे नए विधायक, प्रशासन ने बनाया ऐसा पुख्ता प्लान!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 10, 2018 11:03 AM2018-12-10T11:03:21+5:302018-12-10T11:03:21+5:30

माना जा रहा है कि 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा में इसबार 30 से ज्यादा नए चेहरे पहुंच सकते हैं।

Chhattisgarh elections: Newly Elected MLA will be taken into the security circle, administration has made such a firm plan! | छत्तीसगढ़ चुनावः चुनाव जीतने के फौरन बाद सुरक्षा घेरे में लिए जाएंगे नए विधायक, प्रशासन ने बनाया ऐसा पुख्ता प्लान!

छत्तीसगढ़ चुनावः चुनाव जीतने के फौरन बाद सुरक्षा घेरे में लिए जाएंगे नए विधायक, प्रशासन ने बनाया ऐसा पुख्ता प्लान!

छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है। 11 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। नवनिर्वाचित विधायकों की सुरक्षा के लिए प्रशासन ने भी कमर कस ली है। छत्तीसगढ़ में पहली बार पहुंचने वाले विधायकों को जीत का प्रमाण पत्र मिलते ही सुरक्षा घेरे में ले लिया जाएगा।

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि विधायकों को जीत का प्रमाणपत्र मिलते ही सुरक्षा मुहैया कराई जाए। गौरतलब है कि सभी विधायकों को वाई और एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाती है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। इनके अलावा देवती कर्मा, रामसेवक पैकरा, उमेश पटेल और केदार कश्यप को भी जेट प्लस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। फिलहाल इनकी सुरक्षा में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

माना जा रहा है कि 90 सीटों वाली विधानसभा में इसबार 30 से ज्यादा नए चेहरे पहुंच सकते हैं। पुराने विधायकों की सुरक्षा पहले से मौजूद रहेगी लेकिन नए विधायकों को भी तुरंत सुरक्षा घेरे में लिया जाएगा।

वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश में 45 व्यक्तियों को जेड श्रेणी, 31 लोगों को वाय श्रेणी, 11 लोगों को वाय-टू श्रेणी और 37 लोगों को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी गई 

Web Title: Chhattisgarh elections: Newly Elected MLA will be taken into the security circle, administration has made such a firm plan!

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे