छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: ये हैं मायावती और अजीत जोगी के गठबंधन के 13 उम्मीदवार, पहली लिस्ट में BSP को 6 सीटें

By भाषा | Published: October 19, 2018 06:06 AM2018-10-19T06:06:28+5:302018-10-19T06:06:28+5:30

Chhattisgarh Election 2018: गठबंधन के अनुसार जनता कांग्रेस 55 सीटों पर तथा बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Chhattisgarh Election 2018: Janata Congress and BSP alliance first list releases | छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: ये हैं मायावती और अजीत जोगी के गठबंधन के 13 उम्मीदवार, पहली लिस्ट में BSP को 6 सीटें

अजीत जोगी व मायावती की फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने सात उम्मीदवारों की तथा बहुजन समाज पार्टी ने छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। राज्य में पहले चरण के लिए 11 नवंबर को मतदान होगा। बसपा ने प्रथम चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

गठबंधन के अनुसार जनता कांग्रेस 55 सीटों पर तथा बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन इस दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी गठबंधन से हाथ मिला लिया, जिसके बाद बसपा ने भाकपा को दो सीटें देने का वादा किया है। भाकपा सुकमा और दंतेवाड़ा से चुनाव लड़ेगी। गठबंधन ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अब्दुल हमिद हयात ने यहां बताया कि पार्टी द्वारा सात उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही अभी तक 46 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है।

जारी सूची के अनुसार जनता कांग्रेस ने त्रिलोचन नायक को बसना सीट से, आरंग से संजय चेलक, राजिम से रोहित साहू, चित्रकोट से टंकेश्वर भारद्वाज, धर्मजयगढ़ से नवल राठिया, रामपुर से फुलसिंह राठिया और सीतापुर से मुन्ना टोप्पो को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं बहुजन समाज पार्टी ने अंतागढ़ से हेमंत पोयाम, कांकेर से ब्रम्हानंद ठाकुर, केशकाल से जुगल किशोर बोध, कोंडागांव से नरेंद्र नेताम, डोंगरगढ़ से मिश्री मारकंडे और डोंगरगांव से अशोक वर्मा के नामों की घोषणा की।

बसपा सूत्रों के मुताबिक अजीत जोगी की बहु रिचा जोगी बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। हालंकि रिचा जोगी किस क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी इस संबंध में अभी घोषणा नहीं की गई है।

Web Title: Chhattisgarh Election 2018: Janata Congress and BSP alliance first list releases

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे