Chhattisgarh: Case registered against unknown people of EOW and ACB | छत्तीसगढ़ : ईओडब्ल्यू और एसीबी के अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
छत्तीसगढ़ : ईओडब्ल्यू और एसीबी के अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

बिलासपुर, नौ नवंबर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पुलिस ने आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा (ईओडब्ल्यू) और भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) के अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पांच वर्ष पूर्व बिलासपुर में पदस्थ जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता आलोक अग्रवाल और उनके भाई पवन अग्रवाल के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई के मामले में रविवार को सिविल लाइन्स थाने में ईओडब्ल्यू और एसीबी के अज्ञात लोगों (कर्मचारियों) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने स्थानीय अदालत के आदेश के परिपालन में यह मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया कि 30 दिसंबर 2014 को ईओडब्ल्यू और एसीबी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही कर बिलासपुर के जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता आलोक अग्रवाल के पास से बड़े पैमाने पर अनुपातहीन संपत्ति बरामद करने का दावा किया था। वहीं एसीबी और ईओडब्ल्यू ने आलोक अग्रवाल के भाई पवन अग्रवाल के घर से भी नगदी, गहने और जायदाद आदि के दस्तावेज बरामद किए थे।

कार्रवाई के बाद पवन अग्रवाल ने बिलासपुर की अदालत में इस मामले में एक परिवाद दायर कर दोनों एजेंसियों के कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी।

पवन अग्रवाल का कहना था कि ईओडब्ल्यू और एसीबी ने उनकी स्वयं की कमाई हुई निजी संपत्ति, नगद, जेवरात और जायदाद को जब्त कर लिया।

उनके अनुसार, दोनों एजेंसियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार किए और कूटरचना कर षड्यंत्रपूर्वक उनकी संपत्ति जब्त की है। जबकि उनके भाई की संपत्ति से उनका कोई सीधा संबंध नहीं है। पवन ने अदालत से संबंधितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और मामले की जांच कराने का अनुरोध किया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अदालत ने पिछले दिनों प्राथमिकी दर्ज करने और मामले की संपूर्ण विवेचना करने का आदेश दिया था।

उन्होंने बताया कि अदालत के आदेश पर रविवार को सिविल लाइन्स थाने में बिलासपुर निवासी पवन अग्रवाल की शिकायत पर ईओडब्ल्यू और एसीबी के अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chhattisgarh: Case registered against unknown people of EOW and ACB

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे