Chhattisgarh Assembly Elections Polling LIVE news Updates in Hindi: Voting percentage | Chhattisgarh Election 2018: पहले चरण का मतदान हुआ समाप्त, 70 फीसदी हुई वोटिंग
छत्तीसगढ़ चुनाव 2018

छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को पहले चरण का चुनाव समाप्त हो गया है। विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 18 सीटों पर मतदान हुआ है। वहीं, नक्सल प्रभावित आठ जिले के मतदाताओं ने मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत 190 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम सुरक्षित रखा है। बता दें, राज्य में चुनाव के लिए सुरक्षा बल के लगभग एक लाख जवानों को तैनात किए गए हैं।

प्रथम चरण में कुल मतदान केन्द्रों की संख्या 4336 है। जहां 31 लाख 80 हजार 14 मतदाता हैं।  10 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोट डाले गए। वहीं शेष 8 विधानसभा क्षेत्र जिसमें से राजनांदगांव जिले के 5 और बस्तर जिले के 3 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले गए। वोटिंग से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए पढ़ते रहिए LokmatNews.in

छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान: कौन जीतेगा छत्तीसगढ़, जनता देगी किसका साथ?

बीजेपी (31 votes)
कांग्रेस (13 votes)
जनता कांग्रेस+बीएसपी (2 votes)

Total Votes: 46

VOTEBack to voteView Results

07:31 AM

पहले चरण की 10 सीटों के लिए मतदान शुरू, 8 सीटों के लिए 8 बजे से होगी वोटिंग

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 18 में से 10 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। वहीं शेष 8 विधानसभा क्षेत्र जिसमें से राजनांदगांव जिले के 5 और बस्तर जिले के 3 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जायेंगे।


07:45 AM

नक्सलियों ने किया है चुनाव बहिष्कार

राज्य में नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है और पिछले 15 दिनों में तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। गत आठ नवंबर को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक यात्री बस को उड़ा दिया था। इस घटना में चार नागरिक और केंदीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक जवान की मृत्यु हो गई थी। 

08:06 AM

सुकमा में 100 साल की महिला ने डाला वोट

छत्तीसगढ़ के पहले चरण के मतदान के लिए सुकमा के एक पोलिंग बूथ पर 100 साल की बूढ़ी महिला पहुंची और वोट डाला।


08:35 AM

राजनांदगांव के एक पोलिंग बूथ में वोटिंग रुकी

राजनांदगांव के पिंक पोलिंग बूथ में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से वोटिंग फिलहाल रुक गई है। इस विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री रमन सिंह और अटल जी की भतीजी करुणा शुक्ला के बीच कांटे की टक्कर है।



 

08:47 AM

राजनांदगांव के पिंक पोलिंग बूथ में वोटिंग बहाल

राजनांदगांव के पिंक पोलिंग बूथ में तकनीकी गड़बड़ी को दूर कर लिया गया है। वोटिंग फिर से शुरू कर दी गई है।

08:47 AM

दंतेवाड़ा में विस्फोट

दंतेवाड़ा: केतकल्याण ब्लॉक में तुमाकपाल कैंप के पास नक्सलियों ने 1-2 किलोग्राम इम्प्रोविज्ड एक्सप्लोजिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट किया।

09:56 AM

पोलिंग स्टेशन के बाहर लंबी कतारें, शांतिपूर्ण मतदान जारी

चुनाव आयोग ने बताया कि 4336 पोलिंग स्टेशन में से 53 बूथों पर देरी से मतदान शुरू हुआ। हालांकि सभी जगहों पर अब शांतिपूर्ण मतदान की खबरें आ रही हैं।


10:22 AM

सुबह 10 बजे तक 11 प्रतिशत वोटिंग

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 18 सीटों के लिए हो रहे मतदान में सुबह 10 बजे तक के आंकड़े आ गए हैं। इन सीटों पर सुबह 10 बजे तक 10.7 प्रतिशत वोटिंग हुई।

11:15 AM

राजनांदगांव में वोट डालने पहुंचा दिव्यांग


11:44 AM

11 बजे तक 16 फीसदी मतदान, बूथ के बाहर लंबी कतारें


12:14 PM

वोटरलिस्ट में नाम ना होने पर आक्रोश

छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच जगदलपुर के गांधी नगर वार्ड पर वोटरों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनका कहना है कि कई वोटरों के नाम गायब हैं। उनमें से कुछ तो पिछले 25 साल से मतदाता थे।

12:40 PM

छत्तीसगढ़ को लेकर चुनाव आयोग सख्त, देखिए वीडियो

01:22 PM

दोपहर 1 बजे तक 25 फीसदी मतदान


01:29 PM

बीजापुर में मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सीआरपीएफ के 2 जवान घायल

01:58 PM

लोकतंत्र की खूबसूरती

सुकमा में 103 साल की सोनी बाई ने भी अपने मतदान अधिकारों का इस्तेमाल किया। अपने बेटे के साथ गोद में पहुंची गोरगुंडा पोलिंग बूथ। देखिए तस्वीरें...


02:48 PM

नक्सलियों की धमकी के बावजूद मतदान


03:26 PM

डर के आगे जीत है

निलवाया में नक्सली हमले के बाद चुनौतियां बढ़ गई हैं। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने गांव वालों को धमकाया है। हम तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के जरिए गांव वालों को सुरक्षित माहौल सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्हें बिना डरे वोटिंग करनी चाहिए।



 

03:29 PM

तीन बजे तक 47 फीसदी मतदान

नक्सलियों की धमकी के बावजूद वोटर घरों से निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। तीन बजे तक 47 फीसदी मतदान की खबर आ रही है।

05:26 PM

शाम साढ़े चार बजे तक 56 फीसदी से अधिक मतदान

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शाम 4:30 बजे तक 56.58 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं, कोंडागांव में 61.47 फीसदी, केशकाल में फीसदी, कांकेर में फीसदी, बस्तर में फीसदी, दंतेवाड़ा में फीसदी, खैरागढ़ में फीसदी, डोंगरगढ़ में फीसदी और खुज्जी में 65.6 फीसदी मतदान हुआ।

06:22 PM

मतदान हुआ समाप्त

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः 18 सीटों के लिए कराया जा रहा मतदान समाप्त हो गया है। वहीं, नक्सलियों की धमकी के बावजूद भी मतदाताओं ने बिना डरे अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

06:59 PM

70 फीसदी हुआ मतदान

चुनाव आयोग अधिकारी उमेश सिन्हा ने बताया है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त हो गया है। यहां 18 सीटों पर 70 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं, आंकड़े बाद में किए जाएंगे जारी।


Web Title: Chhattisgarh Assembly Elections Polling LIVE news Updates in Hindi: Voting percentage
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे