छतरपुर की युवती की थाईलैंड में मौत, परिजनों को मुख्यमंत्री ने दिया मदद का आश्वासन

By राजेंद्र पाराशर | Published: October 11, 2019 01:14 AM2019-10-11T01:14:55+5:302019-10-11T01:14:55+5:30

प्रज्ञा पालीवाल बेंगलुरु में एक आईटी कंपनी में काम करती थी, उसके माता-पिता छतरपुर में रहते हैं. कंपनी ने ट्रेनिंग के लिए प्रज्ञा को थाईलेंड भेजा था, जहां पर फुकेट शहर में कार दुर्घटना में उसकी मौत हो गई.

Chhattarpur girl dies in Thailand, Chief Minister assured help to relatives | छतरपुर की युवती की थाईलैंड में मौत, परिजनों को मुख्यमंत्री ने दिया मदद का आश्वासन

छतरपुर की युवती की थाईलैंड में मौत, परिजनों को मुख्यमंत्री ने दिया मदद का आश्वासन

Highlightsमुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि छात्रा का शव लाने विदेश मंत्रालय से चर्चा की जा रही है. सरकार पीड़ित परिवार के साथ हैं, परिजन चिंता न करें. परिवार के सदस्य भी थाईलैंड जाना चाहे तो उनका भी पूरा इंतजाम किया जाएगा.

थाईलैंड के फुकेट शहर में मध्यप्रदेश के छतरपुर की बेटी प्रज्ञा पालीवाल की सड़क दुर्घटना में मौत को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुखद बताया है. साथ शव लाने में हो रही परेशानी को लेकर ट्वीट कर परिवार का ढांढस बंधाया है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि छात्रा का शव लाने विदेश मंत्रालय से चर्चा की जा रही है. सरकार पीड़ित परिवार के साथ हैं, परिजन चिंता न करें. परिवार के सदस्य भी थाईलैंड जाना चाहे तो उनका भी पूरा इंतजाम किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि प्रज्ञा पालीवाल बेंगलुरु में एक आईटी कंपनी में काम करती थी, उसके माता-पिता छतरपुर में रहते हैं. कंपनी ने ट्रेनिंग के लिए प्रज्ञा को थाईलेंड भेजा था, जहां पर फुकेट शहर में कार दुर्घटना में उसकी मौत हो गई. प्रज्ञा के मित्र ने उसके परिजनों को इस घटना की जानकारी दी, उसके बाद से परिजन प्रज्ञा के शव को लाने का प्रयास कर रहे हैं, मगर उसके परिवार में किसी भी सदस्य के पास पासपोर्ट नहीं होने के कारण परेशानी आ रही है. इसके बाद परिजनों ने विधायक से सहयोग मांगा था. विधायक आलोक चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्रालय के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी इस इस हादसे की जानकारी देते हुए मदद करने की मांग की थी. विधायक दी जानकारी के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसे गंभीरता से लेते हुए परिवार का ढांढस बंधाया और जल्द से जल्द शव लाने की व्यवस्था कराने का भरोसा दिलाया. परिवार और विधायक की तरफ से मदद मांगे जाने के बाद भारत का विदेश मंत्रालय लगातार थाईलैंड में भारतीय दूतावास से संपर्क में है. इस घटना पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने दुख जताया है और ट्वीट कर कहा है कि थाईलैंड का भारतीय दूतावास परिजनों के संपर्क में है, सरकार प्रज्ञा के परिजनों के साथ है.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने थाइलैंड में हादसे का शिकार हुई छतरपुर की प्रज्ञा पालीवाल की मौत पर दुख जताया है. चौहान ने ट्वीट किया है कि छतरपुर के पालीवाल परिवार के प्रति उनकी गहरी संवेदना है. उन्होंने विदेश मंत्री के मदद के आश्वासन पर भी उनका धन्यवाद जताया है. चौहान ने विदेश मंत्री एस.जयशंकर द्वारा पालीवाल परिवार को मदद का भरोसा देने पर भी धन्यवाद दिया है. शिवराज सिंह ने ट्वीट किया है कि वो विदेश मंत्री एस जयशंकर और उनकी टीम को त्वरित प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद देते है. मंत्रालय द्वारा प्रदान किया गया समर्थन शोक संतप्त परिवार को इस अपूरणीय क्षति से निपटने के लिए एक बहुत आवश्यक शक्ति देगा.

प्रज्ञा के भाई दिल्ली रवाना

छतरपुर कलेक्टर कलेक्टर मोहित बुंदस ने इस मामले को गंभीरता से लिया. वे आज भोपाल में आयोजित एक बैठक में शामिल होने भोपाल आए थे. उन्होंने प्रज्ञा के परिजनों को ढाढस बंधाया. कलेक्टर ने प्रज्ञा के दादा से दूरभाष पर बात की और हरसंभव मदद का भरोसा दिया. प्रज्ञा के भाई दीपक और रवि दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. कलेक्टर द्वारा भाइयों से भी चर्चा कर इस संबंध में पूरी मदद का आश्वासन दिया गया.

Web Title: Chhattarpur girl dies in Thailand, Chief Minister assured help to relatives

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे