chattisgarh: Two Naxals were killed in an exchange of fire with District Reserve Guards in Tadoki, Kanker last night | छत्तीसगढ़ः कांकेर में देर रात सुरक्षा बलों से भीषण मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
छत्तीसगढ़ः कांकेर में देर रात सुरक्षा बलों से भीषण मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Highlightsकांकेर एसपी के मुताबिक कांकेर के टाडोकी थाना क्षेत्र के मुरनार गांव के करीब नक्सली हलचल की जानकारी मिली थी। मुठभेड़ में सैकड़ों राउंड फायरिंग के बाद दो नक्सलियों को मार गिराया गया है।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के टाडोकी इलाके में गुरुवार देर रात सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई। इसमें दो नक्सली मारे गए हैं। एंटी नक्सल ऑपरेशन्स के डीआईजीपी पी सुंदर राज ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया गया है। उनके पास से कई हथियार मिले हैं। सुरक्षा बलों को इलाके में अन्य नक्सलियों के छिपे होने की आशंका है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

कांकेर एसपी के मुताबिक कांकेर के टाडोकी थाना क्षेत्र के मुरनार गांव के करीब नक्सली हलचल की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस बल तैनात करके ऑपरेशन प्लान किया गया। मुठभेड़ में सैकड़ों राउंड फायरिंग के बाद दो नक्सलियों को मार गिराया गया है। कुछ नक्सलियों के फरार होने की आशंका जताई जा रही है।

झारखंड में भी मिली बड़ी सफलता

गुरुवार (13 जून) को झारखंड के लोहरदगा के हेसबे जंगल में भी सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हासिल हुई। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान भीषण मुठभेड़ हुई जिसके बाद हथियार और गोलाबारूद के साथ तीन नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने धर दबोचा। पुलिस ने गुरूवार को यह जानकारी दी। 

राज्य पुलिस के प्रवक्ता ने यहां बताया कि बुधवार को लगभग 13:30 बजे सेन्हा थानान्तर्गत ग्राम हेसबे जंगल में जिला पुलिस एवं सी.आर.पी.एफ. के संयुक्त अभियान के दौरान झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) उग्रवादी संगठन के एरिया कमाण्डर उदय उरांव के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ के बाद जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के सक्रिय सदस्य जाहिद खां (सिसई), मुजेदुन अंसारी (मदरसा रोड सिसई) एवं तेवारी उरांव (हेसबे) को सुरक्षा बलों ने धर दबोचा। सुरक्षा बलों ने उनके पास से एक एलएमजी, एक एसएलआर, एक मारूति कार 800 एवं 80,000 रुपए नगद बरामद किए। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ के बाद उन्हें अदालत में पेश कर जेल भेज दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा और एएनआई से इनपुट्स लेकर


Web Title: chattisgarh: Two Naxals were killed in an exchange of fire with District Reserve Guards in Tadoki, Kanker last night
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे