चन्नी ने पंजाबी विश्वविद्यालय के वार्षिक अनुदान में दोगुनी से ज्यादा वृद्धि की घोषणा की

By भाषा | Published: November 24, 2021 08:46 PM2021-11-24T20:46:16+5:302021-11-24T20:46:16+5:30

Channi announces more than double increase in annual grant of Punjabi University | चन्नी ने पंजाबी विश्वविद्यालय के वार्षिक अनुदान में दोगुनी से ज्यादा वृद्धि की घोषणा की

चन्नी ने पंजाबी विश्वविद्यालय के वार्षिक अनुदान में दोगुनी से ज्यादा वृद्धि की घोषणा की

Next

पटियाला (पंजाब), 24 नवंबर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को यहां पंजाबी विश्वविद्यालय को सालाना अनुदान 114 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 240 करोड़ रुपये करने की घोषणा की।

चन्नी ने सरकारी शिक्षण संस्थानों को ‘‘वित्तीय संकट से बाहर निकालकर’’ बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की घोषणा भी की। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालय की 150 करोड़ रुपये की वित्तीय देनदारी सरकार द्वारा संभालने का ऐलान करते हुए विश्वविद्यालय को वित्तीय संकट से उबारने के प्रयासों के तहत वार्षिक अनुदान को 114 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 240 करोड़ रुपये करने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाबी भाषा के विकास को सुनिश्चित करने के प्रयासों के साथ-साथ गरीब आर्थिक पृष्ठभूमि के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा देने के लिए पंजाबी विश्वविद्यालय की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पिछली सरकारों, विशेष रूप से कुछ मुख्यमंत्रियों ने वित्तीय संकट से निपटने में विश्वविद्यालय की सहायता के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Channi announces more than double increase in annual grant of Punjabi University

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे