Central team visits Surat amid increase in cases of Kovid-19 | कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बीच केंद्रीय दल ने सूरत का दौरा किया
कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बीच केंद्रीय दल ने सूरत का दौरा किया

सूरत, आठ अप्रैल कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में अचानक दर्ज की गई वृद्धि के बीच 12 सदस्यीय केंद्रीय दल ने बृहस्पतिवार को गुजरात में सूरत का दौरा किया और जिले में उपचाराधीन मरीजों की संख्या के साथ ही टीकाकरण प्रक्रिया के संबंध में जानकारी एकत्र की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

केंद्रीय दल में दिल्ली के एम्स और पुणे स्थित राष्‍ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान के साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेषज्ञ शामिल हैं।

सूरत के जिलाधिकारी धवल पटेल ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले इस बार हालात अधिक गंभीर हैं और ऐसे में संक्रमण से बचाव के लिए घरों में रहना और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय दल ने शीर्ष अधिकारियों के साथ की गई बैठक के दौरान सूरत में किए जा रहे एंटीजन एवं आरटी-पीसीआर जांच, संक्रमण की दर, टीकाकरण की संख्या और रोगी प्रबंधन के संबंध में जानकारी ली।

पटेल ने कहा, '' हमने वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए मानक संचालन प्रक्रिया को लागू करने के वास्ते उठाए जा रहे कदमों के बारे में केंद्रीय दल को सूचित किया। ''

उन्होंने कहा कि गंभीर हालत में प्रतिदिन अस्पताल में भर्ती कराए जा रहे कोविड-19 मरीजों की संख्या पिछले साल की तुलना में अधिक है।

जिलाधिकारी ने कहा, '' रोजाना कोविड-19 के करीब 250 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Central team visits Surat amid increase in cases of Kovid-19

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे